Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 14, 2024

परम पूज्य विश्व विख्यात श्रीचिन्मयानंद आज से सात दिनों तक शिवपुरी में


आज कलश यात्रा के साथ प्रारंभ होगी पहारिया परिवार के द्वारा आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा

शिवपुरी- अंचल शिवपुरी जिले के लिए यह सौभाग्य का अवसर है कि जिला मुख्यालय पर वैकुंठवासी श्री राधेश्याम जी पहारिया की स्मृति में प्रसिद्ध परम पूज्य विश्व विख्यात संत श्री चिन्मयानंद बापू जी सात दिनों तक शिवपुरी में पधार रहे है, वह यहां 15 अक्टूबर से स्थानीय परिणय वाटिका में होने जा रही संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का वाचन व्यासपीठ से उपस्थित श्रद्धालुओं के लिए करेंगें। 

कथा में शहर के गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, संत-महंत, समाजसेवी आदि भी शामिल होंगें। इसे लेकर कथा यजमान परिजन शैलेन्द्र(सीटू) पहारिया के द्वारा सहयोगी समाजसेवी राजेन्द्र गुप्ता (सेठ) के साथ मिलकर आमंत्रण पत्र वितरित किए गए है। इस भव्य कार्यक्रम की शुरूआत आज 15 अक्टूबर को स्थानीय माधवचौक चौराहा स्थित हनुमान मंदिर से निकाली जाने वाली वृहद 601 कलश यात्रा के साथ होगी जिसमें नगरवासियों को पूज्य बापू श्रीचिन्मयानंद जी के दर्शन और श्रीमुख से कथा श्रवण करने का अवसर प्राप्त हो सकेगा। बता दें कि पूज्य श्रीचिन्यानंद बापूजी के श्रीमुख से होने वाली श्रीमद् भागवत कथा मुख्य यजमान श्रीमती लाली-शैलेन्द्र (सीटू)पहारिया एवं श्रीमती सनाया-शिवम् पहारिया परिवार होगें।  

मुख्य यजमान शैलेन्द्र-शिवम पहारिया परिवार ने जानकारी देेते हुए बताया कि पहारिया ट्रेडर्स झाँसी तिराहा परिवार के द्वारा 15 अक्टूबर मंगलवार से 21 अक्टूबर सोमवार तक विश्व विख्यात परम पूज्य संत श्री चिन्मयानंद बापू जी के श्रीमुख से श्रीमद् भागवत कथा का सप्त दिवसीय आयोजन परिणय वाटिका चिंताहरण मंदिर के सामने छत्री रोड शिवपुरी की पावन धरा पर किया गया है, जिसमें कथा का समय नित्य दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। 

इस दौरान कथा यजमान शैलेंद्र-शिवम् पहरिया ने बताया कि परम पूज्य बापूजी प्रथम बार शिवपुरी की पावन धरा पर पधार रहे हैं और यह समस्त शिवपुरीवासी के लिए सौभाग्य का विषय है कि उन्हें 15 अक्टूबर से 7 दिनों तक बापूजी का दर्शन और उनके श्रीमुख से श्रीमद् भागवत कथा का रसपान करने का अवसर मिलेगा साथ ही उन्होंने बताया कि 15 अक्टूबर को विशाल कलश यात्रा प्रात: 9 बजे से श्री हनुमान जी मंदिर माधव चौक शिवपुरी से कथा स्थल परिणय वाटिका छत्री रोड को निकाली जाएगी जिसमें क्षेत्र की समस्त माता बहनों से उन्होंने ज्यादा से ज्यादा सम्मिलित होने का आग्रह किया तथा जिले की सभी गणमान्य धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाएं और सभी गणमान्य व्यक्तियों से और संपूर्ण क्षेत्र की जनता जनार्दन से आयोजन में जुडऩे की और ज्यादा से ज्यादा संख्या में कथा रसपान करने का आग्रह किया गया।  

No comments:

Post a Comment