Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, October 11, 2024

परम पूज्य श्रीचिन्मयानंद की कथा को लेकर दिया जा रहा आमंत्रण




15 अक्टूबर से परिणय वाटिका में कलश यात्रा के साथ होगा कथा का शुभारंभ

शिवपुरी-जिला मुख्यालय पर वैकुंठवासी श्री राधेश्याम जी पहारिया की स्मृति में प्रसिद्ध विश्व विख्यात परम पूज्य संत श्री चिन्मयानंद बापू जी की पावन पुण्य कथा आगामी 15 अक्टूबर से स्थानीय परिणय वाटिका में होने जा रही है। इस कथा में शहर के गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, संत-महंत, समाजसेवी आदि भी शामिल हो इसे लेकर कथा यजमान परिजन शैलेन्द्र(सीटू) पहारिया के द्वारा सहयोगी समाजसेवी राजेन्द्र गुप्ता (सेठ) के साथ मिलकर आमंत्रण पत्र दिए जा रहे है। जिसमें महामण्डलेश्वर श्री पुरूषोत्तमदास जी महाराज से आर्शीवाद प्राप्त करते हुए आमंत्रण पत्र देकर कथा में शामिल होने का अनुरोध किया गया। इसके साथ ही दीवान अरविन्द लाल दीवान, सिंचाई विभाग से एसडीओ व वरिष्ठ समाजसेवी शिवशंकर सेठ, समाजसेवी बीड़ी नं.72 परिवार के संचालक त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल बल्लू भैया सहित अन्य गणमान्य नागरिक शामिल है।  बताना होगा कि पूज्य श्रीचिन्यानंद बापूजी के श्रीमुख से जिला मुख्यालय शिवपुरी पर आयोजित होने वाली श्रीमद् भागवत कथा मुख्य यजमान श्रीमती लाली-शैलेन्द्र (सीटू)पहारिया एवं श्रीमती सनाया-शिवम् पहारिया परिवार होगें।  

मुख्य यजमान शैलेन्द्र-शिवम पहारिया परिवार ने जानकारी देे हुए बताया कि पहारिया ट्रेडर्स झाँसी तिराहा परिवार के द्वारा आगामी 15 अक्टूबर मंगलवार से 21 अक्टूबर सोमवार तक विश्व विख्यात परम पूज्य संत श्री चिन्मयानंद बापू जी के श्री मुख से श्रीमद् भागवत कथा का सप्त दिवसीय आयोजन परिणय वाटिका चिंताहरण मंदिर के सामने छत्री रोड शिवपुरी मध्यप्रदेश की पावन धरा पर आयोजित होगा, जिसमें कथा का समय नित्य दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। 

इस दौरान कथा यजमान शैलेंद्र-शिवम् पहरिया ने बताया कि परम पूज्य बापूजी प्रथम बार शिवपुरी की पावन धरा पर पधार रहे हैं और यह समस्त शिवपुरीवासी के लिए सौभाग्य का विषय है कि उन्हें 15 अक्टूबर से 7 दिनों तक बापूजी का दर्शन और उनके श्रीमुख से श्रीमद् भागवत कथा का रसपान करने का अवसर मिलेगा साथ ही उन्होंने बताया कि 15 अक्टूबर को विशाल कलश यात्रा प्रात: 9 बजे से श्री हनुमान जी मंदिर माधव चौक शिवपुरी से कथा स्थल परिणय वाटिका छत्री रोड को निकाली जाएगी जिसमें क्षेत्र की समस्त माता बहनों से उन्होंने ज्यादा से ज्यादा सम्मिलित होने का आग्रह किया तथा जिले की सभी गणमान्य धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाएं और सभी गणमान्य व्यक्तियों से और संपूर्ण क्षेत्र की जनता जनार्दन से आयोजन में जुडऩे की और ज्यादा से ज्यादा संख्या में कथा रसपान करने का आग्रह किया गया। इस कथा में समस्त धर्मप्रेमीजन सादर आमंत्रित है।

No comments:

Post a Comment