Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 9, 2024

मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरी करने वाली है श्रीमद् भागवत कथा : ब्रहर्षि राजेश जी महाराज





कांसल परिवार द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में श्रीकृष्ण बाल लीलाओं सहित हुई गोवर्धन पूजा, लगा भोग

शिवपुरी- यह संसार सभी के लिए एक कमान है लेकिन जिसने अपनी इच्छाओं पर नियंत्रण कर लिया वह भव सागर पार कर गया परन्तु देखने में आता है कि व्यक्ति की अपेक्षाऐ और आशाऐं अधिक है लेकिन वह इसके लिए सही मार्ग नहीं तलाश पाता, इसीलिए मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरी करने के लिए श्रीमद् भागवत कथा है जिस मनुष्य ने कथा का आयोजन कर कथा के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया तब निश्चित ही वह अपने जीवन को सार्थक कर लेगा और उसकी भी मनो इच्छाऐं भी पूर्ण होंगी। इच्छाओं का कथा से यह महत्व बताया कि ब्रहर्षि राजेश जी महाराज ने स्थानीय एबी रोड़ स्थित शगुन वाटिका में कांसल परिवार के द्वारा आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के माध्यम से कथा यजमान सहित उपस्थित श्रद्धालुओं को आर्शीवचन प्रदान कर रहे थे। 

इसके साथ ही कथा में भगवान श्रीगोवर्धन  की पूजा कथा यजमान परिजनेां के द्वारा की गई और सभी ने परिक्रमा कर भगवान गोवर्धन महाराज से आर्शीवाद लिया इसके साथ ही गोवर्धन महाराज का दरबार सजाया गया और सभी श्रद्धालुओं में प्रसाद का वितरण किया गया। कथा में श्रीमद् भागवत कथा मर्मज्ञ ब्रहर्षि राजेश जी महाराज के पावन सानिध्य में कांसल परिवार (ख्यावदा वाले) के द्वारा गौलोकवासी श्रीमती गुणमाला-रामचरण लाल गुप्ता स्मृति में श्रीमद् भागवत कथा एवं श्रीगंगा जी का पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर कथा यजमान परिजनों श्रीमती कमला-प्रकाशचंद गुप्ता, श्रीमती कौशल्या-महेश कुमार गुप्ता व श्रीमती विनीता-सीए विजय कुमार गुप्ता परिवार के द्वारा कथा प्रारंभ से पूर्व श्रीमद् भागवत कथा का पूजन किया गया तत्पश्चात व्यासपीठ पर विराजमान ब्रहर्षि राजेश जी महाराज का पूजन कर आर्शीवाद प्राप्त किया गया।

कथा में ब्रह्यर्षि राजेश जी महाराज की ओस्वी वाणी में जब भजनों की प्रस्तुति दी गई जिस पर श्रवण कर रहे श्रद्धालु भक्तिभाव में डूबे हुए नजर आए। इस दौरान कथा में कांसल परिवार के कुलगुरू श्री शकुदेव जी गौड़ (राजगढ़ वाले)का विशेष मार्गदर्शन व आशीर्वाद आयोजक परिजनों को प्राप्त हुआ। कथा का धर्मलाभ प्राप्त करने बड़ी संख्या में श्रद्धालुजन पहुंचकर धर्मलाभ प्राप्त कर रहे है।

No comments:

Post a Comment