Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 16, 2024

भवन निर्माण का मुख्य आधार स्तंभ है शिल्पकार : जिला अधिकारी शैलेष शर्मा





अल्ट्राटेक परिवार ने मनाया शिल्पकार संगम, हुई कई खेल गतिविधियां व हुए मनोरंजक कार्यक्रम

शिवपुरी- जब कोई भवन बनता है अथवा उसका निर्माण होता है तब मुख्य आधार वह शिल्पकार(मिस्त्री) ही होता है जो भवन निर्माण की जिम्मेदारी संभालता है इसलिए प्रतिवर्ष दीपावली का उपहार लेकर अल्ट्राटेक परिवार ऐसे सभी शिल्पकारों के उत्सावर्धन और उनके कार्यों को गति प्रदान करने के लिए शिल्पकार संगम कार्यक्रम का आयोजन करता है ताकि हरेक शिल्पकार अपनी आधुनिक तकनीकि में अल्ट्राटैक के द्वारा भवन निर्माण में उपयोगी सामग्री का उपयोग कर भवन को संरक्षित और सुरक्षित करने में अपना योगदान प्रदान कर सके। भवन निर्माण संबंधी यह जानकारी प्रदान की संयुक्त रूप से अल्ट्राटैक सीमेंट शिवपुरी प्रबंधक विकास विश्रोई व जिला अधिकारी शैलेष शर्मा ने जो स्थानीय होटल नक्षत्र गार्डन में आयोजित शिल्पकार संगम में शिल्पकारों(मिस्त्रियों)का और उनके कार्यों का उत्साहवर्धन कर रहे थे। 

इस शिल्पकार संगम कार्यक्रम में सभी शिल्पकारों को केन्द्र सरकार की अभिनव योजना पीएम विश्वकर्मा का भी अवलोकन प्रोजेक्टर के माध्यम से कराया गया और योजना के लाभ के बारे में बताया। इसके साथ ही सभी शिल्पकारों के मनोरंजन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखलां में कई गतिविधियां आयोजित की गई जिसमें कुर्सी बदलना रेस, रस्सी खींचो चेयर रेस, मटकी फोड़ प्रतियोगिता, कविता का भरपूर मनोरंजन लिया व अन्य सांस्कृतिक और मनोरंजक प्रतियोगिताऐं हुई जिसमें विजयी प्रतिभागियों को पुरूस्कृत भी किया गया। इसके साथ ही सभी शिल्पकारों को प्रोजेक्टर और उनके कार्यों में अल्ट्राटैक की गुणवत्ता युक्त सीमेंट की कई वैरायटियों को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई जिसमें सभी ठेकेदार मिस्त्री भाइयो को अल्ट्राटेक सुपर प्लस सीमेंट, वॉटर प्रूफिंग प्रोडक्ट, बिरला ओपस पेंट की प्रदर्शिशनी से संबंधित जानकारी दी गई इसके अलावा पीएम विश्कर्मा योजना, श्रमिक कल्याण योजना की जानकारी भी प्रदान की। 

अल्ट्राटेक शिल्पकार संगम में कंपनी से प्रबंधक विकास विश्नोई, जिला अधिकारी शैलेश शर्मा के साथ एवं अनिमेष अहिरवार उपस्थित रहे एवं आस्था ट्रेडर्स, डीके  ट्रेडर्स, बघेल ट्रेडर्स, माँ पीताम्बरा बिल्डिंग मटेरियल, शारदा ट्रेडिंग कंपनी, शिव ट्रेडिंग कंपनी, अमित हार्डवेयर डीलर्स, बंधु उपस्थित थे। कार्यक्रम में शिल्पकारों का उपहार भेंट करने के लिए पार्षद गौरव सिंघल, धर्मेन्द्र जैन, भानु सहित अन्य डीलर व स्थानीय मीडियाकर्मी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment