Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 16, 2024

साउथ इंडियन की तर्ज पर लायंस साउथ ने मनाया शरदोत्सव







शिवपुरी-
भारतीय संस्कृति को सहेजते हुए समाजसेवी संस्था लायंस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के द्वारा पहली बार साउथ इंडियन की  तर्ज पर शरदोत्सव कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय होटल पारस रेसीडेंस, ग्वालियर वायपास पर सांय 7 बजे से किया गया। जिसमें लायंस क्लब के सभी साथियों ने साउथ इंडियन की तर्ज पर ना केवल डे्रस कोड का पालन किया अपितु सभी ने साउथ इंडियन गीत-संगीत पर रोचक प्रस्तुतियां देकर अपनी-अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित भी किया।

जानकारी देते हुए समाजसेवी संस्था लायंस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ अध्यक्ष सौरभ सांखला, सचिव कृष्णमोहन अग्रवाल (बंटी) व कोषाध्यक्ष विवेक अग्रवाल ने संयुक्त रूप से बताया कि संस्था के द्वारा वर्ष 2024-25 के सेवा कार्यकाल में भारतीय संस्कृति को सहेजते हुए अनेकों कार्य किए जा रहे है। जिसमें प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी संस्था के द्वारा शरद उत्सव का आयोजन भी साउथ इंडियन की तर्ज पर किया गया। इस कार्यक्रम के मार्गदर्शक श्री उपाध्यक्ष सुनील जैन, रवि पोद्दार, जितेन्द्र राणा, एवं शरद उत्सव संयोजक श्रीमती सुरेखा माहेश्वरी, श्रीमती वर्षा जैन, श्रीमती सीमा गोयल, श्रीमती नीलम बीसानी, श्रीमती शोभा जैन, श्रीमती कुसुम ओझा, श्रीमती प्रीति अग्रवाल व श्रीमती तनु गुप्ता शामिल रहे जिन्होंने संस्था के सीाी सदस्यों को साउथ इंडियन की तर्ज पर साउथ इंडियन शरदोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें सर्वप्रथम श्रीठाकुर के समक्ष दरबार सजाकर सभी साथियों ने पूजा-आरती की और तत्पश्चात साउथ इंडियन के गीत-संगीत पर सदस्यों ने रोचक प्रस्तुति भी दी। 

इस अवसर पर संस्था पदाधिकारियों ने सपत्निक एवं पृथक-पृथक अलग-अलग रूपों में अपना प्रस्तुतिकरण कर शरदोत्सव की छठा बिखेरी। इस दौरान भोग लगाने के लिए रखी खीर को अमृत रूपी प्रसाद के रूप में ग्रहण किया गया।  कार्यक्रम में संस्था के द्वारा सेवा सप्ताह में विभिन्न सेवा गतिविधियों में सहयोग प्रदान करने वाले साथियों का स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान किया गया। अंत में आभार प्रदर्शन संस्था सचिव सचिव कृष्णमोहन अग्रवाल (बंटी) के द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में सभी लायन साथी साउथ इंडियन की तर्ज पर डे्रस कोड का पालन करते हुए पूरे कार्यक्रम में नजर आए ऐसा प्रतीत हुआ जैसे यह आयोजन केरल आदि प्रदेश में आयोजित हुआ हो।

No comments:

Post a Comment