Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, October 15, 2024

पुलिस थाना खनियांधाना द्वारा 100 लीटर अवैध शराब जप्त कर आरोपी को किया गिरफ्तार


शिवपुरी पुलिस की अवैध शराब के खिलाफ कार्यवाही

शिवपुरी- पुलिस अधीक्षक अमनसिंह राठौड के द्वारा जिले मे अवैध मादक पदार्थ एवं शराब की रोकथाम आदेशित किया गया था एवं जीरो टोलरेंस के निर्देश दिये थे उक्त आदेश के पालन में अति. पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में एवं एस.डी.ओ.पी. अनुभाग पिछोर के मार्गदर्शन में खनियाधाना पुलिस को मुखविर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि बुधना डेम की रास्ता पर नीचे की तरफ जेरा घाटी के पास  एक व्यक्ति दो प्लास्टि की केनों मे हाथ भट्टी की शराब बेचने की फिराक मे खड़ा हुआ है 

तब फोर्स के मुखविर के बताये स्थान पर पहुंचे तो एक  व्यक्ति दो कैनो के पास बैठा और वह पुलिस को देखकर भागने लगा, जिसे पकड़ा तो वह धर्मसिह उर्फ धर्मवीर यादव पुत्र राव राजा यादव उम्र 29 साल निवासी ग्राम पनिहरा थाना खनियाधाना जिला शिवपुरी मिला। आरोपी की तलाशी लेने पर उसके पास से दो प्लास्टिक कैनो में हाथ भट्टी की बनी कच्ची शराब करीब 50-50 लीटर कुल 100 लीटर कीमती 30000 रुपये की होना पाई गई, उक्त शराब के रखने व बेचने के सम्बंध मे बैध लाइसैंस चाहा गया तो लाइसैंस ना होना बताया आरोपी धर्मसिह उर्फ धर्मवीर यादव का यह कृत्य 34(2) आबकारी एक्ट का पाया जाने से  मौके पर उक्त शराब को विधिवत जप्त किया गया, आरोपी धर्मसिह उर्फ धर्मवीर यादव को मौके गिरफ्तार कर अपराध क्रमांक 403/2024 धारा 34(2) आवकारी एक्ट का पंजीवद्ध किया गया। 

माननीय न्यायालय के आदेश से आरोपी को उपजेल पिछोर मे जेआर पर दाखिल कराया गया है। इस कार्यवाही में निरीक्षक सुरेश शर्मा, सउनि रामसिंह भिलाला, प्रआर. नीतू सिंह, आर. बलराम, आर. जयवीर सिंह गुर्जर, संदीप, आर.हेमसिह, आर. अनूप की विशेष भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment