Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, September 26, 2024

देर रात अंधेरे में अवैध उत्खनन को लेकर पोहरी तहसीलदार निशा भारद्वाज ने की कार्यवाही



उत्खननकर्ताओं में मचा हड़कंप मौके से जेसीबी को किया जब्त

शिवपुरी- जिला कलेक्टर रविन्द्र चौधरी के निर्देशन एवं अनुविभागीय अधिकारी मोहलाल अहिरवार के मार्गदर्शन में तहसीलदार पोहरी श्रीमती निशा भारद्वाज के द्वारा देर रात्रि के समय मुखबिर की सूचना मिलते ही राजस्व दल-बल के साथ मौके पर पहुंचकर बड़ी कार्यवाही की गई और मौके पर ही एक जेसीबी को जब्त करते हुए अवैध उत्खननकर्ताओं में इस कार्यवाही से हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई।
बताना होगा कि पोहरी के ग्राम परिच्छा में लगातार अवैध उत्खनन होने की सूचनाऐं तहसीलदार श्रीमती निशा भारद्वाज को मिल रही थी।

इसी दौरान जब बीती रात्रि के समय जेसीबी के द्वारा होने वाले अवैध उत्खनन और परिवहन के संबंध में जब जानकारी सामने आई तो तत्काल अनुविभागीय अधिकारी मोहलाल अहिरवार के निर्देशन में अपने राजस्व अमले के साथ ही रात्रि में तहसीलदार मुखबिर के बताए स्थान पर दबिश देने जा पहुंची। यहां जैसे ही राजस्व अमला आया तो मौके पर अफरा-तफरी मच गई और वाहनों को छोड़कर मौके से उत्खननकर्ता एवं परिवहनकर्ता भाग खड़े हुए। इस दौरान तहसीलदार श्रीमती निशा भारद्वाज के नेतृत्व में की गई कार्यवाही के तहत मौके पर ही एक जेसीबी को अवैध उत्खननकर्ता करते हुए पकड़ा और राजस्व अमले के द्वारा पोहरी थाने में जब्ती कराई गई। 

इसके साथ ही इस कार्यवाही में तहसीलदार के साथ राजस्व अमले में पटवारी पवन शर्मा, अभिनव चतुर्वेदी, अनिल स्वर्णकार, रंजीत जाटव, अंकित जैन, प्रमोद सगर एवं ग्राम कोटवार राजवीर परिहार शामिल रहे। इसके साथ ही तहसीलदार श्रीमती निशा भारद्वाज ने अवैध उत्खननकर्ता व परिहवनकर्ता को सख्त हिदायत दी है कि पोहरी क्षेत्र में किसी भी रूप में अवैध रूप से उत्खनन और परिवहन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और समय-समय पर इस तरह की सूचनाऐं मिलने के साथ ही औचक निरीक्षण व कार्यवाहीयां भी की जाएगी। पोहरी क्षेत्र में हुई इस कार्यवाही से खनन करने वालों के होश फाख्ता हो गए है और कार्यवाही से पूरे क्षेत्र में हड़कंप का माहौल निर्मित है।

No comments:

Post a Comment