Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, September 29, 2024

सर्वाकल कैंसर की रोकथाम को इनरव्हील क्लब प्राईड के द्वारा शुरू की जाएगी मुहिम : डिस्ट्रीक्ट अध्यक्ष श्रीमती स्वाति गुप्ता


इनरव्हील क्लब शिवपुरी प्राइड की आधिकारिक यात्रा हुई संपन्न, संस्था की सेवा गतिविधियों पर को सराहा

शिवपुरी- “इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट 305  राष्ट्रीय स्तर पर ही नहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी छाया हुआ है जिसमें डिस्ट्रिक्ट के प्रोजेक्ट ने अपना स्थान बनाया है । अंतर्राष्ट्रीय इनरव्हील में भारत के 6 सदस्य ने कार्यकारिणी में अपना स्थान बनाया हुआ है जिसमें अंतर्राष्ट्रीय इनरव्हील प्रेसिडेंट श्रीमती ममता गुप्ता भी भारत की ही हैं, बस अपनी पहचान बनाने के लिए हमें किसी एक मुहिम को शुरू करना होगा जिससे हमें इनरव्हील का परिचय ना देना पड़े और इस वर्ष हम सर्वाइकल कैंसर की रोकथाम की मुहिम प्रारंभ कर रहे हैं ” यह कथन इनरव्हील क्लब की डिस्ट्रिक्ट अध्यक्ष श्रीमती स्वाति गुप्ता जी ने इनरव्हील क्लब शिवपुरी प्राइड की आधिकारिक यात्रा में कही ।

दरअसल इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन स्वाति गुप्ता और डिस्ट्रिक्ट सेकेट्री वर्षा शाह इनरव्हील क्लब शिवपुरी प्राइड की आधिकारिक यात्रा पर शिवपुरी पहुंची इस दौरान उन्होंने शहर के अपना घर आश्रम में प्रभुजियों से मुलाकात की और वहां से होटल सोन चिरैया पर एग्जीक्यूटिव मीटिंग के लिए पहुंची क्लब की फाइल, रजिस्टर और प्रोजेक्ट को देखकर वे अत्यधिक प्रसन्न और संतुष्ट हुई । 

जनरल मीटिंग का कार्यक्रम रात्रि 8:00 बजे प्रारंभ हुआ जिसमें क्लब अध्यक्ष डॉ. सुनीता गौड़ ने स्वाति गुप्ता जी तथा सचिव रूबी जैन ने वर्षा शाह जी का माल्यार्पण कर स्वागत किया डिस्ट्रिक्ट सेकेट्री वर्षा शाह ने देश में जारी इनरव्हील के कार्यों और डिस्ट्रिक्ट के कार्यों पर प्रकाश डाला उन्होंने बताया किस क्लब ने क्या उत्कृष्ट कार्य किया जो देश भर में उदाहरण बने हैं क्लब की सचिव रूबी जैन ने प्रोजेक्टर पर अपने 59 प्रोजेक्ट की स्लाइड बनाकर समस्त प्रोजेक्ट के बारे में विस्तृत जानकारी दी उन्होंने बताया हमारे दो प्रोजेक्ट प्रतिवर्ष लगातार होते हैं गायों को रेडियम पट्टी लगाना और मंदिर की फूल मालाओं से जैविक खाद तैयार करना, इस वर्ष भी हम दो प्रोजेक्ट को आगे जारी रखेंगे वह है ट्रैक्टर ट्रॉली पर रेडियम पट्टी लगाना और मुख बधिर और अंध छात्रावास में स्पेशल बच्चों की डॉ. उर्वशी राजपूत जो इनरव्हील क्लब शिवपुरी प्राइड की सदस्य भी हैं के साथ  संपूर्ण बच्चों की देखभाल की जिम्मेदारी लेना । 

मीटिंग में क्लब की पूर्व अध्यक्ष दीप्ति त्रिवेदी ने चेयरमैन स्वाति गुप्ता जी का शानदार परिचय पढ़ा तथा निकट भविष्य में करने वाले प्रोजेक्ट का उल्लेख किया जो हैं  नेत्रदान, दिव्यांग छात्रावास की सेवा, मेडिकल कॉलेज में टीन शेड, कचरा गाड़ी में गाय की रोटी बैंक और मेडिकल इक्विपमेंट बैंक जिसमें क्लब सभी मेडिकल इक्विपमेंट बेड, व्हीलचेयर, वॉकर, स्टिक, फ्रैक्चर शू, नेबुलाइजर आदि रिफंडेबल डिपोजिट अमाउंट से उपलब्ध कराएगा । इस अवसर पर क्लब ने एक महिला को जीवकोपार्जन के लिए सिलाई मशीन डोनेट की । 

इस अवसर पर इनरव्हील क्लब शिवपुरी प्राइड की अध्यक्ष डॉ. सुनीता गौड़, सचिव इंजी. रूबी जैन,  पूर्व अध्यक्ष भारती जैन, उपाध्यक्ष विजया राजे चौहान, कोषाध्यक्ष नीलम जैन, सी सी संध्या विकास अग्रवाल, मंजू बंसल, दीप्ति त्रिवेदी, डॉ.अनीता वर्मा, सरिता गोयल ,सोनिया सांखला, प्रिया अरोड़ा, रेनू जैन, साधना मंगल, अमीषा जैन, कुसुम ओझा, शशि शर्मा, मीना गोयल, डॉ. मेघा प्रभाकर, मोना ढींगरा, राधिका शर्मा, संध्या अग्रवाल, सरिता अग्रवाल, शीला अग्रवाल, स्वाति वर्मा और डॉ. उर्वशी राजपूत उपस्थिति थीं । इनर व्हील प्रार्थना डॉ. उर्वशी राजपूत और स्वाति वर्मा ने गाई कार्यक्रम का संचालन सरिता गोयल और संध्या विकास अग्रवाल ने किया आभार विजया राजे चौहान ने प्रकट किया ।

No comments:

Post a Comment