Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, September 25, 2024

स्कूली छात्र की हत्या के मामले का एसपी ने किया खुलासा, दोस्त ही निकला हत्यारा


पुलिस थाना देहात ने सीसीटीव्ही कैमरों से की पतारसी तो दोस्त ही निकला हत्यारा

शिवपुरी। गत दिवस शहर के फतेहपुर में सचिातल सरस्वती विद्यपीठ स्कूल में पढने वाले 10वीं क्लास के स्टूडेंट मिलन धाकड की हत्या करने वाला आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, हत्यारा कोई और नहीं बल्कि मृतक मिलन धाकड़ का दोस्त ही निकला। मामले का खुलास पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस अधीक्षक ने प्रेसवार्ता आयोजित कर किया। इस मामले की पतारसी थाना देहात प्रभारी जितेन्द्र मावई के द्वारा की गई जिन्होंने सीसीटीव्ही कैमरों के माध्यम से मामले में जब मृतक के साथ में स्कूटी पर सवार नाबालिग दोस्त को पकड़ा तो उसने हत्या करना बताया, हालांकि पुलिस ने हत्या करने की वजह नहीं बताई लेकिन मामले में अभी और पड़ताल होने की बात कही। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी देहात निरीक्षक जितेन्द्र मावई, थाना प्रभारी थाना कोतवाली  निरीक्षक रोहित दुबे, उनि.जीतबहादुर बैश्य, उनि.सुमित शर्मा, उनि.प्रियंका शुक्ला, सउनि.अमृतालाल, प्र.आर. नरेश यादव, रघुवीर पाल, ऊदल सिंह गुर्जर, गजेन्द्र परिहार, केशव सिंह, भूपेन्द्र सिंह तोमर, हरीकिशन यादव, आर.देवेन्द्र रावत, भूपेन्द्र यादव, शिवांशु यादव, अजीत राजावत, अजय यादव, प्रशांत जादौन, आर.चालक रामजीलाल पाराशर की विशेष भूमिका रही ।

बड़ौदी क्षेत्र में मिली थी लाश
बताना होगा कि सरस्वती विद्या पीठ स्कूल का 10वीं क्लास का स्टूडेंट मिलन धाकड मंगलवार की सुबह अपनी ई-स्कूटी लेकर अकेला निकला था और सीसीटीव्ही में वह अपने एक दोस्त के साथ नजर आया। उसके कुछ देर बाद ही मिलन धाकड बडौदी क्षेत्र में एक खेत में घायल अवस्था में पडा मिला, जिसे स्थानीय लोग उसे अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया। मिलन के सिर,आंख पर गंभीर चोटे थी। मिलन की हत्या के मामले में देहात थाना पुलिस ने मिलन के चाचा सुरेंद्र धाकड़ की फरियाद पर देहात थाने में अप.क्र 0382/24 धारा 103 ए, 238 बी.एन.एस. का अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर विवेचना मे लेते हुए अज्ञात हत्यारे की तलाश शुरू कर दी।

सीसीटीव्ही कैमरे और पूछताछ में मिली अहम जानकारी
पुलिस अधीक्षक शिवपुरी अमन सिंह राठौर ने प्रेस वार्ता में कहा कि अपराध गंभीर प्रकृति होने के कारण देहात और कोतवाली थाना पुलिस की टीम इस मामले का ट्रेस करने के लिए लगाया गया। पुलिस की टीमों ने मिलन के स्कूल जाने के रूट का पीछा किया और इस रूट पर लगे कैमरो लगभग 50 कैमरो को चेक किया और लगभग 100 लोगों से पूछताछ की, पुलिस ने कैमरो में देखा कि मिलन धाकड ़ महल कालोनी के पीछे अपनी इलेक्ट्रिक बाइक से अकेले गया था और बाद में मिलन की स्कूटी के पीछे एक अन्य लड़का बैठा दिखाई दिया जो जिसने अपना मुंह एक रुमाल से ढक लिया। पुलिस ने सीडीआर पर अध्यन किया तो स्कूटी पर बैठा लडका मिलन का दोस्त था जिसकी उम्र 16 साल है। पुलिस ने रात भर कई स्थानो पर दबिश देकर नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या करने के मामले मे  हत्या करने के कारणो संबंधी विस्तृत पूछताछ की जा रही है एवं प्रकरण अभी विवेचनारत है प्रकरण में घटना के संबंध में छोटे से छोटे बिंदुओं पर जानकारी एकत्रित की जाकर विवेचना की जा रही है।

No comments:

Post a Comment