Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, September 1, 2024

लक्ष्य प्रमाणीकरण के लिए 94 प्रतिशत अंक हासिल कर राष्ट्रीय स्तर पर निरीक्षण में हुआ चयनित


राज्यस्तरीय टीम के निरीक्षण में 84  प्रतिशत अंकों के साथ मेडिकल कालेज हो चुका है पास

शिवपुरी। लक्ष्य प्रमाणीकरण के लिए 94 प्रतिशत अंक के साथ प्लेटिनम बैच हासिल कर राष्ट्रीय स्तर पर निरीक्षण में श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय चयनित हुआ है। राष्ट्रीयस्तरीय टीम के दो सदस्यीय टीम में दिल्ली से कोमल चौहान व रायबरेली से पंकज कुमार ने 9 अगस्त 2024 को चिकित्सालय का जायजा लिया था। सदस्यों ने स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की ओपोडी, वार्ड, आपरेशन थिएटर में व्यवस्थाओं को परखा था। इसके साथ ही टीम ने चिकित्सकों सहित नर्सिंग स्टाफ के कामकाज को भी जांचा और बेहतर करने की बात कही थी। इसमें पास होने के लिए न्यूनतम 70 प्रतिशत अंकों को आवश्यकता थी।

लक्ष्य प्रमाणीकरण के लिए राष्ट्रीय स्तरीय टीम के निरीक्षण में असेसर ने स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की ओपीडी, वार्ड, आपरेशन थिएटर में व्यवस्थाओं पर राष्ट्रीय स्तरीय टीम ने निरीक्षण किया व संबंधित दस्तावेजों को भी परखा था। टीम ने चिकित्सको सहित नर्सिंग स्टाफ के कामकाज को भी जांचा और बेहतर करने की बात कही थी। राष्ट्रीय स्तर की सूची में शामिल होने पर शनिवार को चिकित्सालय में अधिष्ठाता डॉक्टर डी. परमहंस ने समस्त स्टाफ को वधाई दी। इस दौरान अधीक्षक डॉक्टर आशुतोष चौऋषि,विभागाध्यक्ष कम्युनिटी मेडिसिन डॉक्टर राजेश अहिरवार, विभागाध्यक्ष डॉक्टर पंकज शर्मा, विभागाध्यक्ष डॉक्टर शिखा जैन, डॉक्टर शैली, डॉक्टर शुभांगी, डॉक्टर नीलम रघुवंशी, सहायक पीआरओ राहुल अष्ठाना सहित गायनिक विभाग का नर्सिंग स्टाफ,आउट सोर्स स्टाफ मौजूद रहा।

जानकारी देते हुए चिकित्सालय नोडल लक्ष्य, विभागाध्यक्ष डॉक्टर शिखा जैन ने बताया कि अधिष्ठाता डॉक्टर. डी.परमहंस,अधीक्षक डॉक्टर. आशुतोष चौऋषि के मार्गदर्शन में स्त्री एवं प्रसूति रोग की डॉक्टर शैली सेंगर, डॉक्टर नीलम रघुवंशी, अन्य चिकित्सक  एजाइल मैनेजर धीरज नीखिल सहित समस्त स्टाफ की मेहनत से हमारे मेडिकल कालेज ने उच्चस्तरीय चिकित्सा सेवाओं में राष्ट्रीय स्तरीय असेसमेंट में पास होकर लक्ष्य अवार्ड की सूची में अपना स्थान प्राप्त किया है।

असेसमेंट के लिए राष्ट्रीय स्तरीय दो सदस्यीय टीम में दिल्ली से कोमल चौहान व रायबरेली से पंकज कुमार ने शिवपुरी मेडिकल कॉलेज पहुंचकर निरीक्षण किया था। टीम असेसमेंट के दौरान मेटरनिटी विंग, लेबर रूम में इन्फेक्शन कंट्रोल, स्टाफ  की उपलब्धता, प्रशिक्षण, रिकॉर्ड संधारण, मरीजों के अधिकार, दस्तावेजों की गोपनीयता, उपकरणों एवं संसाधनों की उपलब्धता, इमरजेंसी दवाएं, स्वच्छता आदि का बारीकी से निरीक्षण किया गया था।

No comments:

Post a Comment