Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, September 27, 2024

अतिशेष काउंसलिंग... विज्ञान के 2 यूडीटी व 32 माध्यमिक शिक्षकों ने चुने स्कूल, 12 रहे गैरहाजिर


शिवपुरी।
जिले में जारी अतिशेष शिक्षकों की काउंसलिंग के क्रम में शुक्रवार को जीव विज्ञान विषय के अतिशेष यूडीटी व माध्यमिक शिक्षकों की काउंसलिंग फिजीकल कॉलेज में सुबह 11 बजे से आयोजित की गई। जिलेभर में इन दोनों संवर्ग में 47 शिक्षक अतिशेष थे जिन्हें जिले में रिक्त पदों वाले स्कूलों का चयन करता था। इस पूरी प्रक्रिया को नियमानुसार और विधिवत संचालित करने के लिए लोक शिक्षण संचालनालय ने बतौर प्रतिनिधि जेडी कार्यालय ग्वालियर में पदस्थ सहायक संचालक हरिओम चतुर्वेदी को नियुक्त किया था। जिनके मार्गदर्शन में यह प्रक्रिया आयोजित की गई। 

जिसमें देर शाम तक संभागस्तर से जारी इस काउंसलिंग में 47 यूडीटी व माध्यमिक शिक्षकों में से 34 ने काउंसलिंग में शामिल होकर रिक्त स्कूलों में से अपने मनमाफिक  संस्थाओं का चयन किया जबकि 12 गैरहाजिर रहे। वहीं एक शिक्षक निलंबित होने के कारण काउंसलिंग में शामिल नहीं हुआ। इस पूरी प्रक्रिया को जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ के दिशा निर्देशन में काउंसलिंग समिति में शामिल प्राचार्य एनके जैन, भूपेन्द्र शर्मा, संजय जैन, विनोद मुदगल, जीपी शर्मा, सहायक सांख्यिकी अधिकारी वत्सराज सिंह राठौड़, उच्च माध्यमिक शिक्षक माजिद अली, हेमंत जैमिनी, रामकृष्ण रघुवंशी व यादवेन्द्र चौधरी सहित स्थापना शाखा के यादवेन्द्र चौधरी व स्थापना शाखा प्रभारी संतोष कोस्टा एवं अरूण फरेले ने संपादित कराई। 

सहायक सांख्यिकी अधिकारी वत्सराज सिंह राठौड़ ने बताया कि विज्ञान की काउंसलिंग के दौरान जिले में दो अतिशेष यूडीटी सूची में थे उन दोनों ने ही काऊंसलिंग में उपस्थित होकर स्कूलों का चयन किया जबकि माध्यमिक शिक्षक संवर्ग के कुल 45 शिक्षक अतिशेष थे जिनमें से 32 ने काउंसलिंग में शामिल होकर रिक्त पद वाले स्कूलों का चयन किया जबकि 12 माध्यमिक शिक्षक अनुपस्थित रहे। बता दें कि गैरहाजिर रहे शिक्षकों की प्रशासनिक पदस्थापना अब सीधे भोपाल स्तर से रिक्त पदों वाली शालाओं में की जाएगी।  


No comments:

Post a Comment