Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 22, 2024

खेल परिसर में इंटर स्कूल फुटबॉल प्रतियोगिता में हैप्पीडेज स्कूल ने जीता चैंपियनशिप का खिताब



शिवपुरी-
खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा खेल परिसर में इंटर स्कूल फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें जिले के 12 स्कूल के बालक खिलाडिय़ों ने भाग लिया। श्रीमंत माधवराओ सिंधिया जिला खेल परिसर में जिले के स्कूलों के बालक खिलाडिय़ों ने इंटर स्कूल फुटबॉल प्रतियोगिता में शिरकत की। इसमें जिले के सर्वांगीण विकास पर ध्यान केंद्रित करने वाले स्कूल और खेलो के विकास में मुख्य भूमिका निभा रहे स्कूलो ने जैसे इनोवेटिव स्कूल, हैप्पी डेज़ स्कूल, गीता पब्लिक स्कूल, रंगड रेनबो स्कूल, सेंट बेनेडिक स्कूल शासकीय नं.1 स्कूल, शासकीय नं.2 स्कूल, शिवलोक पिछोर और टीम शामिल रही। यह प्रतियोगिता लीग पद्धति पर आधारित रहेगा। जिसमें  150 खिलाडिय़ों ने भाग लिया।

जिला खेल अधिकारी डॉ के के खरे ने बताया जिला खेल परिसर में सभी खेल की सुविधायें है जिसका श्रेय पूर्व खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को जाता है। इन खिलाडिय़ों के खेल के स्तर को बढ़ाए जाने के लिए खेल विभाग लगातार खेल के आयोजन करता आ रहा है। इसी क्रम में जिले में स्कूल के खिलाडिय़ों के लिए फुटबॉल खेल की प्रतियोगिता की शुरुआत की। प्रतियोगिता का फायनल गुरूवार को खेला गया। फाइनल मुक़ाबला हैप्पीडेज स्कूल और सेंट बेनेडिक स्कूल के फुटबॉल खिलाडिय़ों के साथ हुआ जिसमें हमेशा की तरह अपना दब दबा रखते हुए हैप्पीडेज स्कूल द्वारा 3-0 से सेंट बेनेडिक स्कूल फुटबॉल टीम को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली है। 

यह प्रतियोगिता खेल विभाग द्वारा तीसरे बार आयोजित की गई है जिसमें तीसरे बार भी हैप्पीडेज के बालक खिलाडिय़ों ने फिर खिताब अपने नाम किया है। खेलो में शहर के युवाओं की रुचि एवं खेल गतिविधियों को देखते हुए सही मायनो में समझ सकते है की वह दिन दूर नही जब शिवपुरी से खिलाड़ी भविष्य के अलिम्पिक और अन्य अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाएगे और देश का झंडा फहराएँगे। इस आयोजन में मुख्य भूमिका यूथ कॉर्डिनेटिर कमल बाथम शेरा, प्रशिक्षक, मनोज, भरत, मृदुल, शाहरुख़, कर्मचारी रामपाल, सुजीत, गोयल, मनीष, संजय, अश्लोक और अन्य सहायकों ने निभायी। यहां होने वाली  प्रतियोगिताओं से खिलाडिय़ों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मैदान पर खेलने का अनुभव होता है जिससे वे आगे उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकते है और खेलो में ही अवसर प्राप्त कर सकते है।

No comments:

Post a Comment