Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, August 9, 2024

विकसित भारत बनाने के संकल्प को पूरा करने वाला है मोदी सरकार का बजट : मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर


सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी और विकासोन्मुखी है मोदी सरकार का नया बजट, तिरंगा यात्रा को लेकर भी की बातचीत

शिवपुरी। मध्यप्रदेश शासन के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शुक्रवार को एक निजी गार्डन में केंद्रीय बजट व हर घर तिरंगा व तिरंगा यात्रा को लेकर पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि नया बजट देश को विकसित भारत बनाने का संकल्प की पूर्ति करने वाला बजट है। मोदी सरकार का बजट सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी और विकासोन्मुख है, इस ऐतिहासिक बजट के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई और धन्यवाद देता हूं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जो बजट प्रस्तुत किया गया है, वह आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का आर्थिक दस्तावेज है। भारतीय जनता पार्टी देश भर में तिरंगा यात्रा आयोजित कर रही है। तिरंगा यात्रा राष्ट्र के प्रति अटूट श्रद्धा और विश्वास करने का व्यक्त करने का जरिया है। हर कार्यकर्ता को हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होगा।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वर्ष 2024-25 का जो बजट प्रस्तुत किया है, उससे भी यह बात झलकती है कि Óएमपी के मन में मोदीÓ। इस बजट में मध्यप्रदेश को 97907 करोड रुपए दिये गए हैं, जो पिछले बजट की तुलना में 11205 करोड रुपए अधिक हैं। रेल मंत्री को भी धन्यवाद देता हूं कि मध्यप्रदेश में रेल सुविधाओं के लिए 14738 करोड़ रुपये दिये गए हैं, जो कि कांग्रेस के समय में केवल 632 करोड़ रुपये मिलता था। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में रेल सुविधाओं के विकास का ऐतिहासिक काम हुआ है। विगत 10 वर्षों में 1062 फ्लाईओवर से लेकर के कई प्रकार की सौगातें मध्यप्रदेश को मिली हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना में 4 करोड़ परिवारों को उनके सर पर छत देकर उनके जीवन में खुशी लाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया है। जो लोग इससे वंचित रह गए हैं, उनके लिए 3 करोड़ आवास और बनाए जाएंगे। मंत्री तोमर ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरी दुनिया में तिरंगा लहरा रहा है, चाहे वह खेल का क्षेत्र हो, युद्ध का क्षेत्र हो, हर जगह तिरंगे की शान बढी है। इसलिए हम सभी को 11 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक अपने-अपने घरों में तिरंगा अनिवार्य रूप से लगाने चाहिए। पत्रकार वार्ता में जिला अध्यक्ष राजू बाथम, विधायक देवेंद्र जैन भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment