Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 8, 2024

भाविप शाखा मणिकर्णिका संस्कृति सप्ताह : व्यंजन प्रतियोगिता का किया आयोजन, सिम्मी जैन बनी मास्टर शेफ



प्रतिभाओं ने अलग-अलग व्यंजन बनाकर अपनी विधा प्रतिभा का किया प्रदर्शन, प्रतिभागी हुए पुरूस्कृत

शिवपुरी- समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा मणिकर्णिका के द्वारा इन दिनों संस्कृति सप्ताह मनाया जा रहा है। इसी क्रम में संस्था के द्वारा स्थानीय पटेल पार्क परिसर में संस्कृति सप्ताह के तहत व्यंजन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें प्रतिभागियों ने अलग-अलग व्यंजन बनाकर अपनी विधा में प्रतिभा का प्रदर्शन किया और विजयी प्रतिभागियों को संस्था की ओर से पुरूस्कृत किया गया। प्रतिभागियों का निर्णय करने के लिए निर्णायकों के रूप में टूरिस्ट विलेज शिवपुरी के हेड शैफ जितेन्द्र शर्मा एवं बैक्विट मैनेजर सद्दाम खान विशेष रूप से मौजूद रहे जिन्होंने व्यंजनों का स्वाद लेकर अपना महत्वपूर्ण देकर प्रतिभागियों का चयन किया।

संस्कृति सप्ताह के तहत आयोजित व्यंजन प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए भाविप शाखा मणिकार्णिका संस्था अध्यक्ष श्रीमती किरण उप्पल व सचिव श्रीमती अनु मित्तल ने संयुक्त रूप से बताया कि संस्कृति सप्ताह के रूप में गत दिवस व्यंजन प्रतियोगिता का आयोजन पटेल पार्क में किया गया जिसमें 12 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न प्रकार के भारतीय व्यंजन प्रतिभागियों के द्वारा बनाए गए और तीज के अवसर पर सभी ने एक से बढ़कर एक व्यंजन बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम में संस्था कोषाध्यक्ष बबीता अग्रवाल, उपाध्यक्ष रूपम अग्रवाल, उपाध्यक्ष रेखा गोयल, कार्यकारिणी सदस्य अंशु अग्रवाल, संध्या अग्रवाल, प्रीति जैन, अंशु अरुण अग्रवाल, अरुणा सांखला, सुधा श्रीवास्तव आदि सदस्य उपस्थित रहे। प्रतिभागियों में सिम्मी जैन, विदेहा जैन, टीना मित्तल, समीक्षा श्रीवास्तव, वर्षा मित्तल, आशना हरियाणी, नमिता गोयल, रिंकी गोयल, ज्योति गुप्ता, प्रीति जैन शामिल हुई। कार्यक्रम में सभी की सहभागिता पर संस्था सचिव अनु मित्तल द्वारा समस्त पटेल पार्क, अतिथियों, जज एवं प्रतिभागियों सभी का आभार व्यक्त किया गया। इसके साथ ही कार्यक्रम समापन के दौरान टूरिस्ट विलेज के हेड शेफ एवं मैनेजर ने सभी विजेताओं एवं भाविप शाखा मणिकर्णिका संस्था अध्यक्ष श्रीमती किरण उप्पल व सहयोगी सचिव श्रीमती अनु मित्तल व कोषाध्यक्ष श्रीमती बबीता अग्रवाल को आगामी समय में शीघ्र ही टूरिस्ट विलेज में हाई टी के लिए आमंत्रित किया गया।

निर्णायकों ने प्रतिभागियों का बढ़ाया मनोबल
प्रतियोगिता के जज के रूप में टूरिस्ट विलेज शिवपुरी के हेड शैफ जितेन्द्र शर्मा एवं बैंक्विट मैनेजर सद्दाम खान मुख्य रूप से उपस्थित रहे जिन्होंने प्रतिभागियों के उत्साह एवं प्रतिभा को देखकर कहा कि हमें पता ही नहीं था कि हमारे शहर में इतना हुनर छुपा हुआ है, प्रतियोगियों ने आटे का घेवर, मलाई चाप रोल, पनीर कलेजी लच्छा परांठा, पास्ता, ग़ुलाब जामुन, सेंडविच, लौकी की खीर, मेवे के लड्डू, रसमलाई, आदि व्यंजन बनाए।

मास्टर शेफ का खिताब मिला सिम्मी जैन को, द्वितीय विजेता बनी टीना मित्तल
भारत विकास परिषद शाखा मणिकर्णिका के द्वारा आयोजित व्यंजन प्रतियोगिता में विजेताओं की घोषणा निर्णायकों के द्वारा की गई जिसमें प्रथम पुरूस्कार के रूप में मास्टर शेफ का खिताब सिम्मी जैन को आटे का घेवर बनाने के लिए मिला, द्वितीय पुरस्कार टीना मित्तल को मलाई चाप रोल बनाने के लिए मिला, नमकीन में आशना हरियाणी को प्रथम पुरस्कार पनीर कलेजी के लिए पुरस्कार दिया गया। सांत्वना पुरस्कार समीक्षा श्रीवास्तव को पाइनएप्पल केक के लिए मिला, सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार स्वरूप स्मृति चिन्ह एवं गिफ्ट अतिथि जजों के द्वारा प्रदान किये गए। इसके साथ ही कार्यक्रम में विशेष रूप से योगदान पटेल पार्क के संचालक अशोक अग्रवाल का रहा, यहां जज एवं अशोक अग्रवाल को भी अपनी अनुकरणीय सेवाओं के लिए स्मृति चिन्ह एवं माल्यार्पण करके उनका धन्यवाद ज्ञापित किया।

No comments:

Post a Comment