Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, August 20, 2024

शिवपुरी टेबल टेनिस एसोसिएशन मध्यप्रदेश राज्य की सर्वश्रेष्ठ एसोसिएशन, सुनील जैन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष चुने गए


सुनील जैन मध्य प्रदेश राज्य टेबल टेनिस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष चुने गए  

शिवपुरी-गत दिवस भोपाल के अभय प्रशाल स्टेडियम में आयोजित एक भव्य समारोह में शिवपुरी टेबल टेनिस एसोसिएशन को मध्यप्रदेश राज्य की सर्वश्रेष्ठ एसोसिएशन घोषित कर सम्मानित किया गया।

शिवपुरी टेबल टेनिस एसोसिएशन के सचिव व प्रशिक्षक सुनील जैन को चमचमाती ट्रॉफी मध्य प्रदेश ओलंपिक खेल संगठन के उपाध्यक्ष व मध्यप्रदेश टेबल टेनिस एसोसिएशन के चेयरमैन ओम सोनी व मध्यप्रदेश टेबल टेनिस एसोसिएशन के महासचिव जयेश आचार्य द्वारा प्रदान की गई। इस कार्यक्रम में पिछले 47 सालों से निरंतर शिवपुरी टेबल टेनिस की शानदार उपलब्धियां को देखते हुए सुनील जैन को मध्यप्रदेश राज्य टेबल टेनिस एसोसिएशन में उपाध्यक्ष का महत्वपूर्ण पद प्रदान किया गया है। सुनील जैन ने मध्यप्रदेश की सर्वश्रेष्ठ टेबल टेनिस एसोसिएशन चुने जाने पर इस उपलब्धि के लिए उन सभी खेल प्रेमियों का आभार व्यक्त किया जिनके सहयोग व प्रोत्साहन से आज शिवपुरी शहर टेबल टेनिस में पूरे मध्य प्रदेश में एक बहुत ही ऊंचे मुकाम पर पहुंचने में सफल रहा है। खेल आयोजन में पिछले साल नक्षत्र रिसोर्ट में आयोजित मध्य प्रदेश राज्य टेबल टेनिस चैंपियनशिप को मध्य प्रदेश के टेबल टेनिस इतिहास के  सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंटो में गिना गया।खेल प्रदर्शन में शिवपुरी के खिलाड़ी राज्य ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी बहुत ही शानदार खेल का प्रदर्शन लगातार कर रहे हैं। पिछले 47 वर्षों में 75 से अधिक टेबल टेनिस खिलाडयि़ों का नेशनल खेलना व पिछले वर्ष 9 खिलाडिय़ों का नेशनल खेलना बहुत ही बड़ी उपलब्धि है।

इन खिलाडिय़ों ने बढ़ाया अंचल शिवपुरी का मान
इस खेल में शिवपुरी की स्वाति जैन ने 25 से ज्यादा बार मध्यप्रदेश राज्य का प्रतिनिधित्व किया, दो बार नेशनल टेबल टेनिस चैंपियनशिप में सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफलता प्राप्त की, सीनियर राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में मिक्स डबल्स के मुकाबले में भारत के सर्वकालिन सर्वश्रेष्ठ टेबल टेनिस खिलाड़ी शरद कमल व पोलोमी घटक की जोड़ी को इंदौर के निलेश वेद व स्वाति जैन ने कड़ी टक्कर दी। कृतिका नाहटा ने 10 से ज्यादा बार मध्यप्रदेश राज्य का प्रतिनिधित्व किया, शुभम नाहटा भारत के जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन अभिषेक यादव को एक गेम हरा चुके हैं। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए इस महीने मध्यप्रदेश राज्य टेबल टेनिस चैंपियनशिप में शिवपुरी के 8 वर्षीय खिलाड़ी संभव अरोरा ने राज्य उप विजेता बनने का गौरव हासिल किया व अन्य टेबल टेनिस खिलाड़ी भी शिवपुरी का नाम राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने के लिए बहुत ही कड़ी मेहनत कर रहे हैं। शिवपुरी की इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर स्पोर्ट्स ऑफिसर के के खरे व सभी खेल प्रेमियों व सभी पत्रकार बंधुओ ने बहुत-बहुत बधाई व शुभकामनाएं दी है।  

No comments:

Post a Comment