Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 12, 2024

थाना करैरा पुलिस द्वारा हथियार बनाने की फैक्टरी का सामान व हथियार बरामद


शिवपुरी-
पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड के निर्देश के पालन में अति.पुलिस अधीक्षक संजीव मुले के निर्देशन एवं एस.डी.ओ.पी. शिवनारायण मुकाती के मार्गदर्शन में थाना करैरा पुलिस द्वारा भ्रमण के दौरान मुखबिर सूचना प्राप्त हुयी कि दो व्यक्ति बिना नम्बर की अपाचे मोटर साईकिल से अबैध रुप से निर्मित किये जाने वाले बिना लायसेन्सी अग्नेय शस्त्र राउण्ड अग्नेय शस्त्र को बनाने वाली सामाग्री बोरी मे रख कर पिछोर रोड तरफ से मोटर साइकिल से करैरा की ओर किसी अबैध हथियार को विक्रय किये जाने के उद्धेश्य से करैरा तरफ जा रहै है।

मुखबिर की सूचना की तस्दीक हेतु हमराह फोर्स बडोरा तिराहा पर पहुंच कर कुछ समय रुकने के बाद रात्रि 08.30 बजे मुखबिर द्वारा बताए गए हुलिया के दो व्यक्ति बिना नम्बर की अपाचे मोटरसाइकिल की सीट पर बीच में एक बोरी रखे आते दिखे जिन्हे अपने हाथ का इसारा देकर रोका तो बाईक चालक द्वारा भागने का प्रयास किया लेकिन चालक अंधेरा का मौका पाकर भाग गया। तभी बाईक पर पीछे बैठे व्यक्ति को पकड़ा उसके गोदी मे बोरी रखे था आरोपी सतेन्द्र पुत्र खेमचन्द्र लोधी उम्र 20 साल निवासी ग्राम कमालपुरा थाना पिछोर जिला शिवपुरी निकला और उसने भागने वाले व्यक्ति का नाम अनिल पुत्र रामनिवास लोधी उम्र 21 साल निवासी भितरगवा थाना पिछोर जिला शिवपुरी का होना बताया। 

आरोपी के कब्जे से रखी बोरी को खोल कर देखा तो बोरी के अन्दर से दो, 315 बोर का देशी कट्टा, दो, 315 बोर की देशी अधिया एवं चार, 315 बोर के जिन्दा राउण्ड एव अग्नेय शस्त्र बनाने वाली सामाग्री के संबंध मे बैध लायसेन्स चाहा गया तो उसके पास कोई लायसेन्स नही होना पाया गया। आरोपीगणों को यह कृत्य अपराध धारा 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत दण्डनीय पाया जाने से फरार आरोपी एवं गिरफ्तार आरोपी सतेन्द्र लोधी के विरुध्द धारा 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत अपराध क्रमांक 585/24 पंजीबध्द किया गया है आरोपी से अबैध शस्त्र के सप्लायरो के संबंध में पूछताछ की जा रही है। 

No comments:

Post a Comment