Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, August 14, 2024

बागेश्वर धाम धीरेन्द्र शास्त्री करेंगें शिवपुरी जिले के करैरा में कथा : जीतू महाराज


भव्य आयोजन की तैयारियों में जुटा बगीचा सरकार करैरा, 01 दिसम्बर से होगी विशाल कलश यात्रा के साथ शुरूआत

शिवपुरी- यह हमारा भाग्य और शिवपुरी जिले का सौभाग्य है कि प्रसिद्ध श्री बागेश्वर धाम धीरेन्द्र शास्त्री के आर्शीवचनों के रूप में शिवपुरी जिले को कथा कराने का अवसर प्राप्त हुआ है, शिवपुरी जिले के करैरा स्थित प्रसिद्ध मॉं बगीचा वाली धाम परिसर में यह आयोजन 01 दिसम्बर को विशाल कलश यात्रा के साथ होगा जिसके समापन पश्चात विशाल भण्डारे का आयोजन किया जाएगा, इस दौरान 5 दिसम्बर को श्रीधीरेन्द्र शास्त्री बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार भी लगेगा, यह आयोजन किसी एक का नहीं बल्कि सनातम धर्म का है समस्त धर्मप्रेमीजनों के सहयोग से शिवपुरी जिले में श्रीबागेश्वर धाम धीरेन्द्र शास्त्री के श्रीमुख से ओजस्वी वाणी में कथा का रसपान जिलेवासी कर सकेंगें। यह जानकारी प्रदान की मॉं बगीचा वाली धाम परिसर के महंत जीतू महाराज ने जो स्थानीय अनुसुईया आश्रम पर आयोजित प्रेसवार्ता के माध्यम से प्रसिद्ध श्रीबागेश्वर धाम धीरेन्द्र शास्त्री के पावन सानिध्य में आयोजित होने वाली कथा के बारे में संबेाधित कर रहे थे। इस अवसरपर अनुसुईया आश्रम के महाराज श्री श्याम सुन्दर जी भी विशेष रूप से मौजूद रहे जिन्होंने इस भव्य धार्मिक आयोजन में समस्त सनातन समाज से शामिल होकर अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर पुण्य लाभ अर्जित करने का आह्वान किया।

300 बीघा भूमि की चिह्नित
शिवपुरी जिले के करैरा में आयोजित होने वाली प्रसिद्ध श्रीबागेश्वर धाम धीरेन्द्र शास्त्री का नाम सुनते ही आभास होता है कि लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की जमाबड़ा होगा। इसे लेकर आयेाजित कथा के बारे में जानकारी देते हुए मॉं बगीचा वाली धाम महंत जीतू महाराज ने बताया कि श्रीबागेश्वर धाम की कथा कराने के लिए शिवपुरी जिले के करैरा स्थित मॉं बगीचा वाली धाम परिसर के आसपास 300 बीघा की भूमि चिह्नित की गई है जिसमें करीब 125 बीघा में कथा पाण्डाल और श्रोता मौजूद रहकर कथा का धर्मलाभ ले सकेंगें तो वहीं आने वाले हजारों वाहनों के लिए पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था हेतु करीब 200 बीघा स्थान चिह्नित की गई है ताकि कथा में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े और सभी प्रेमभाव से कथा श्रवण का आनंद ले सके।

शासन-प्रशासन एवं आईटीबीपी से भी लेंगें विशेष सहयोग
मॉं बगीचा वाली धाम महंत जीतू महाराज ने बताया कि 01 दिसम्बर से मॉं बगीचा वाली धाम परिसर में आयेाजित होने वाली भव्य श्रीबागेश्वर धाम धीरेन्द्र शास्त्री की कथा के इस आयोजन में शासन-प्रशासन और करैरा स्थित आईटीबीपी प्रबंधन का भी सहयोग लिया जाएगा। यहां सभी व्यवस्थाऐं और समन्वय बनाकर इस भव्य कथा का आयोजन किया जाएगा ताकि हरेक सेवाभावी इस आयोजन से जुड़कर इसे सफल बनाऐं। अभी शासन-प्रशासन से भी चर्चा कर आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की जाएगी और श्रीबागेश्वर धाम धीरेन्द्र शास्त्री के प्रोटोकॉल के तहत पर्याप्त सुरक्षा प्रबंध एवं पार्किंग सहित अन्य व्यवस्थाऐं भी बनी रहे इसे लेकर विशेष प्रबंध किए जाऐंगें।

No comments:

Post a Comment