Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, August 17, 2024

देश हमें देता है सब कुछ, हम भी तो कुछ देना सीखें : अर्जुन दांगी



इस भावनाओं के साथ संस्था ने 15 अगस्त के कार्यक्रम अपने सभी स्थाई सेवा केंद्रों पर संपन्न किए

शिवपुरी-सबसे पहले  जिला चिकित्सालय में स्थित रोगी सहायता केंद्र पर नगर अध्यक्ष शैलेश विरमानी के द्वारा ध्वजारोहण किया गया पश्चात संस्था के कार्यालय पर ध्वजारोहण वरिष्ठ सदस्यों के कर कमलों से संपन्न हुआ। यहां पर सिलाई केंद्र की बहनों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, अनेक देशभक्ति गीतों पर प्रस्तुतियां दी गई जिसे आमंत्रित सदस्यों द्वारा तालियां बजाकर सराहा गया। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विभाग के पूर्ण कार्य अर्जुन दांगी ने कहा कि हमें जिन परिस्थितियों में स्वाधीनता मिली है उसका भी हमें स्मरण आज के अवसर पर करना चाहिए और उन महापुरुषों से प्रेरणा लेकर उसे अपने जीवन में भी उतारे। कार्यक्रम की कार्यक्रम के सभी प्रतिभागियों को संस्था द्वारा इस अवसर पर पुरस्कृत किया गया। यहां विशेष बात यह रही कि केंद्र की छात्राओं द्वारा जो ड्रेसें पहनकर प्रस्तुतियां दी गई, उन्हें इसी सिलाई केंद्र पर बनाया गया था। 

कार्यक्रम का संचालन महिला कार्यकारिणी की सचिव डॉक्टर कल्पना सोनी एवं आभार प्रदर्शन कोषाध्यक्ष शर्मिला बंसल द्वारा किया गया। इसी क्रम में सेवा भारती द्वारा संचालित सहरिया बनवासी बालक छात्रावास पर भी ध्वजारोहण निर्मल गुप्ता बैराड़ वालों के मुख्य अतिथि में संपन्न हुआ। इस अवसर पर निर्मल गुप्ता के द्वारा छात्रावास के 70 छात्रों के लिए तकिया एवं अपने बालक के जन्मदिन पर सभी छात्रों को मिठाई खिलाकर मनाया। इस अवसर पर छात्रावास के छात्रों द्वारा आकर्षक गीत एवं प्रस्तुतियां दी गई जिसे आमंत्रित नागरिकों एवं समिति सदस्यों द्वारा सराहा गया। कार्यक्रम का संचालन समिति सदस्य गगन अरोरा द्वारा किया गया।

No comments:

Post a Comment