Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 26, 2024

समाज की रीढ़ होते हैं सामाजिक संगठन : राकेश पाल



-पाल बघेल धनगर समाज का संभागीय जन्माष्टमी महोत्सव संपन्न

-पाल समाज की कार्यकारणी का विस्तार, गोपाल पाल बने प्रदेश अध्यक्ष

शिवपुरी - आज जन्माष्टमी के अवसर पर पाल बघेल समाज का संभागीय सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें ग्वालियर चंबल संभाग के समाजबंधु शामिल हुए। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पाल बघेल धनगर समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तरप्रदेश सरकार में बुंदेलखंड राज्य निर्माण विकास विभाग के डायरेक्टर राकेश पाल ने कहा कि समाज की रीढ़ सामाजिक संगठन होते हैं। जिस तरह शरीर में रक्त की महत्वपूर्ण भूमिका होती है उसी तरह समाज में संगठन की भूमिका होती है।

उन्होंने कहा की संगठन का उद्देश्य समाज की प्रगति में साधक बनना होता है न कि बाधक बनना होता है। उन्होंने कहा कि जो संगठन समाज फर्स्ट पार्टी सेकंड की बात करेगा वही संगठन दिलों में राज करेगा। 

आज खनियाधाना में समाज ने जो बुनियाद रखी है वो मील का पत्थर साबित होगी। नींव मजबूत होगी तो बिल्डिंग भी  मजबूत होगी। मनोनित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा की आज नियुक्ति पत्र लेकर घर मत बैठ जाना आपको दिन रात समाज के लिए काम करना है। बिना विपक्ष के तो सरकार काम नहीं करती हैं सामाजिक संगठन के कार्य में यदि विपक्ष में कुछ लोग खड़े हो जाते हैं डरना नहीं है। आप किसी की लकीर को मिटाने में विश्वास मत करो आप अपनी लकीर बड़ी करिए ये समाज आपका साथ देगी। 

युवाओं को बुजुर्गों के मार्गदर्शन में काम करना चाहिए, सामाजिक सगठन में काम कर रहे लोगों को राजनीतिक संगठन में काम करना चाहिए। हमें सर्व समाज में अपनी अच्छी क्षवि बनाना है। समाज की जितनी बड़ी जमात होगी उतनी बड़ी उस समाज की इज्जत होगी।

कार्यक्रम को समाज के प्रदेश अध्यक्ष इंजीनियर गोपाल पाल दद्दा ने भी सम्बोधित किया है उन्होने कहा कि मुझे आज प्रदेश अध्यक्ष की जो जिम्मेदारी दी है मैं उसे पूरी ईमानदारी से निभाउंगा उन्होंने कहा कि शीघ्र ही पूरे प्रदेश में दौरा करके शेष जिलाध्यक्षों की नियुक्ति शीघ्र की जाएगी। समाज को संगठित करना हमारा पहला कर्तव्य है।

गोपाल पाल बने प्रदेश अध्यक्ष, रामस्वरूप बघेल बने जिलाध्यक्ष

कार्यक्रम में पाल बघेल समाज की कार्यकारिणी का विस्तार भी किया गया। अखिल भारतीय पाल बघेल धनगर समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश पाल ने इंजीनियर गोपाल पाल दद्दा को समाज का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया। पाल समाज शिवपुरी जिला अध्यक्ष के पद एडवोकेट रामस्वरूप बघेल को नियुक्त किया गया। अशोकनगर जिला अध्यक्ष के पद पर रामकिशन पाल और मुरैना जिला के जिला अध्यक्ष के पद पर विशाल सिंह पाल को नियुक्त किया। शिवपुरी युवा जिला अध्यक्ष के पद पर शिशुपाल को नियुक्त किया गया।प्रदेश मीडिया प्रभारी नेपाल सिंह बघेल,संभागीय मीडिया प्रभारी ममता बघेल और जिला मीडिया प्रभारी हरनारायण पाल दिनारा को बनाया गया पिछोर ब्लॉक अध्यक्ष पद पर रतिराम पाल, शोभाराम पाल खनियाधाना ब्लॉक अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष पद पर राजकुमार पाल को नियुक्त किया गया। इस मौके पर हजारों की सख्या में समाज बंधु युवा साथी मौजूद रहे

No comments:

Post a Comment