Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 22, 2024

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से दिनारा-पिछोर होते हुये चंदेरी तक फोरलेन की मिली स्वीकृति


विधायक प्रीतम लोधी की पहल पर केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से दिलाई सौगात

शिवपुरी/पिछोर -पिछोर विधायक प्रीतमसिंह लोधी बीते रोज केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सानिध्य में केन्द्रीय परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से दिल्ली मिलने पहुंचे। जहां उनसे मुलाकात करने के पश्चात उन्होंने पिछोर क्षेत्र के लिये सड़क मार्ग स्वीकृति हेतु पहल की। इसे लेकर केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने इस सड़क मार्ग की स्वीकृति के लिए केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से अनुरोध किया तो तत्काल स्वीकृति प्रदान की और यह सौगात पिछोर वासियों के लिए मिलेगी जिससे आमजन को काफी राहत मिलेगी।

जानकारी के अनुसार विधायक प्रीतमसिंह लोधी की इस पहल के पश्चात एवं केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की अनुशंसा से केन्द्रीय परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पिछोर क्षेत्र को विकास को देखते हुये सडकों की स्वीकृति प्रदान की है। विधायक प्रीतमसिंह लोधी के अनुसार केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने श्री सिंधिया की अनुशंसा पर दिनारा पिछोर होते हुये चन्देरी तक फोरलेन की स्वीकृति प्रदान कर दी है। उन्होंने कार्य की प्रगति का जायजा लिया, लगभग 65 किलोमीटर की दूरी की सडक 445 करोड की लागत से निर्मित की जायेगी। 

वहीं उन्होंने भितरगवां से नयागांव बामोरकला चंदेरी रोड तक सडक निर्माण जो व्हाया भितरगवां से कमालपुर, मंगली पडरा, सूरजपुरा, अमरपुर ललन, खिरकिट, खिसलोनी, खिरिया नयागांव, बामोरकला, हाइवे चंदेरी पर जाकर मिलेगा। इस सडक मार्ग की दूरी लगभग 45 किलोमीटर है एवं लागत 110 करोड की आयेगी। दौनों ही सड़क मार्ग स्वीकृत होने पर क्षेत्रवासियों में हर्ष की लहर व्याप्त हो गई है। क्षेत्रवासियों ने केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की अनुशंसा पर तथा विधायक प्रीतमसिंह लोधी के प्रयासों की सराहना करते हुये इन सडक मार्गों के बनने से पिछोर में विकास की अलख जगेगी। पिछोर क्षेत्र हर दृष्टि से विकास की ओर अग्रसर होगी क्षेत्र में व्यापार अधिक बडऩे की संभावना है।

No comments:

Post a Comment