Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, August 11, 2024

विश्व हिन्दू परिषद संगठन की प्रांतीय बैठक आयोजित, बांग्लादेश के घटनाक्रम पर गहन चिंता व्यक्त


दायित्व परिवर्तन करते हुए योगिता झांपे बनी विभाग सह संयोजिका, मुकेश यादव बने सहमंत्री

शिवपुरी-सशक्त संगठन निर्माण को लेकर गत दिवस मप्र के विदिशा में विश्व हिन्दू परिषद की प्रांतीय बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में कुछ दायित्व परिवर्तन के साथ दायित्व भी सौंपे गए और संगठन के उद्देश्यों को साथ मिलकर पूरा करने का आह्वान किया गया। प्रांतीय बैठक में मप्र के विभिन्न जिलों से प्रतिनिधियों ने भाग लिया और बैठक को सफल बनाया।

बताना होगा कि विश्व हिन्दू परिषद की प्रांतीय बैठक विदिशा में आयोजित की गई। इस बैठक में मुख्य रूप से प्रांत मंत्री राजेश जैन मौजूद रहे जिन्होंने संगठन की बैठक लेते हुए सशक्त संगठन निर्माण का आह्वान किया। श्री जैन ने कहा कि वर्तमान परिवेश में हमने बांग्लादेश के हालातों को देखा है और सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से देख रहे है अल्पसंख्यक हिन्दूओं के साथ कितना अन्याय और अत्याचार हो रहा है, इसलिए हमें हिन्दुत्व की रक्षा के लिए संगठन के नियम निर्देशों का पालन करते हुए उद्देश्यों की पूर्ति करना है। इस बैठक में बजरंग दल संगठन के विभाग संयोजक उपेन्द्र यादव भी शामिल हुए जिन्होंने बांग्लादेश के घटनाक्रम पर गहन चिंता व्यक्त की और इस घटनाक्रम में अल्पसंख्यक हिन्दूओं और मंदिरों को निशाना बनाकर की कार्यवाही का विरोध किया। 

बैठक में संगठन निर्माण को लेकर प्रांत मंत्री राजेश जैन के द्वारा कुछ दायित्व परिवर्तन किए गए जिसमें मुख्य रूप से श्रीमती योगिता झांपे विभाग सह संयोजिका मातृशक्ति का दायित्व संभालेंगी जबकि श्रीमती लक्ष्मी कुशवाह जिला संयोजिका मातृशक्ति के रूप में कार्य देखेंगी इसके साथ ही जिला प्रचार प्रसार के दायित्व संभाल रहे मुकेश यादव को संगठन में सहमंत्री बनाया गया है एवं नीरज जैन को संगठन में जिला उपाध्यक्ष के रूप में मनोनीत किया गया। दायित्ववान कार्यकर्ताओं को उनके दायित्व के प्रति दी गई जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन करने की अपेक्षा विश्व हिन्दू परिषद संगठन ने व्यक्त की है। प्रांत बैठक में अन्य पदाधिकारी व सदस्यों ने भी अपने विचार व्यक्त किए और जय-जयश्रीराम के उद्घोषों के साथ प्रांतीय बैठक का समापन हुआ।

No comments:

Post a Comment