Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 29, 2024

मजेजी फर्नीचर के पीछे किया अवैध अतिक्रमण, कार्यवाही की मांग, नपा ने संबंधितों को जारी किए नोटिस


नपा ने संबंधितों को जारी किए नोटिस, मांगा जबाब अन्यथा की जाएगी कार्यवाही

शिवपुरी- नगरीय क्षेत्र में जल मंदिर रोड़ स्थित मजेजी फर्नीचर के पीछे शासकीय भूमि पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर परिजन निवास कर कर रहे है और यहां इनके बीच होने वाले बर्ताव और तेज आवाज में गाली-गलौज करते हुए होने वाले हो हंगामे से स्थानीय लोग काफी परेशान है। यहां हुए अवैध अतिक्रमण को लेकर यहां के आसपास के रहवासियों ने उचित कार्यवाही की मांग की है और अतिक्रमण हटाते हुए शांत माहौल व शासकीय भूमि को शासन के हित में उपयोग किया जाए ऐसी गुहार लगाई है।

बताना होगा कि शहर के जल मंदिर रोड़ स्थित मजेजी फर्नीचर के बिल्कुल पीछे शासकीय भूमि मौजूद रही, यहां धीरे-धीरे कुछेक लोग आते गए और यहां झांपेड़ी व टीन टप्पड़ डालकर उस पर अपना आशियाना बना दिया गया लेकिन इस अवैध अतिक्रमण को लेकर नगर पालिका अथवा स्थानीय प्रशासन के द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया। लेकिन आज वर्तमान समय में यहां करीब 40 लोग परिजनों के साथ निवास कर रहे है और यहां आए दिन की हो-हल्ला शोर-शराबा और गाली-गलौज युक्त माहौल से पूरा क्षेत्र अशांति के वातावरण में जीने को मजबूर है। 
इन हालातों में स्थानीय नागरिकों को होने वाली परेशानी को देखते हुए नगर पालिका को चाहिए कि यहां का मौका मुआयना किया जाए और हुए अवैध अतिक्रमण को हटाकर स्थानीय रहवासीयों को शांति का माहौल निर्मित किया जाए। हालांकि यह मामला नगर पालिका के संज्ञान में आने के बाद इस अतिक्रमण को लेकर नगर पालिका के द्वारा संबंधितों को नोटिस जारी किए गए है और एक नोटिस के बाद अब दूसरा नोटिस जारी कर अतिक्रमणकर्ताओं से जबाब मांगा गया है अन्यथा आगे आकर नगर पालिका के द्वारा इस अतिक्रमण को चिह्नित करते हुए यहां से अतिक्रामकों को हटाया जाएगा और इस शासकीय भूमि का उपयोग शासकीय स्तर पर अन्य कार्यों के लिए किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment