Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, August 31, 2024

विकसित भारत बनाने के लिए हर भारतीय समर्पित होकर कार्य करें : डॉ अजय खेमरिया


जन अभियान परिषद ने महर्षि अरविन्द जी की 152 वी जयंती के अवसर पर किया व्याख्यान माला का आयोजन


शिवपुरी-  पीएमश्री शा. श्रीमंत माधव राव सिंधिया महाविद्यालय शिवपुरी के सेमीनार हाल में मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद योजना आर्थिक एवं सांख्यिकीय विभाग शिवपुरी के द्वारा महर्षि अरविंद जी की जयंती के अवसर पर व्याख्यान माला का आयोजन किया गया। जन अभियान परिषद द्वारा पूरे प्रदेश में 15 अगस्त से महर्षि अरविंद जी की जयंती के अवसर पर व्याख्यान माला का आयोजन किया जा रहा हैं। शिवपुरी में आयोजित व्याख्यानमाला में मुख्य अतिथि के रुप में रोहित दुबे प्रांत संगठन मंत्री अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महेन्द्र कुमार प्राचार्य श्रीमंत माधव राव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वारा की गई।  

विशिष्ट अतिथि के रूप में महाविद्यालय जनभागीदारी के अध्यक्ष अमित भार्गव, देशराज विभाग महामंत्री अभाविप की गरिमामयी उपस्थिति रही। मुख्य वक्ता के रूप में महाविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष जनभागीदारी समिति व जिला उपभोक्ता फोरम के सदस्य अजय खेमरिया उपस्थित रहे जिन्होंने अपने उद्बोधन में सभी जन अभियान परिषद सेवकों से विकसित भारत बनाने के लिए हर भारतीय  समर्पित होकर कार्य करने का आह्वान किया। कार्यक्रम के संयोजक की भूमिका में डॉ. रीना शर्मा  जिला समन्वयक जन अभियान परिषद रहीं। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा महर्षि अरविंद जी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम की रुपरेखा एवं स्वागत भाषण जिला समन्वयक डॉ. रीना शर्मा द्वारा प्रस्तुत की गई। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रांतीय संगठन मंत्री रोहित दुबे द्वारा बताया गया महषि अरविंद जी के जीवन दर्शन को हर भारतीय को अपने जीवन में उतारने की आवश्यकता है हमें अपनी पुरातन संस्कृति एवं विरासत को बचाए रखने के लिए प्रत्येक नागरिक को आगे आकर कार्य करना होगा। अध्यक्षीय उद्बोधन में महेंद्र कुमार ने कहा कि हमें नयी पीढ़ी को दिशा देने की जरूरत है समाज को अधिकार और कर्तव्य का मह्त्व बताना होगा। 

कार्यक्रम के अंत में उपस्थित लोगों का आभार प्रदर्शन जन अभियान परिषद के विकास खण्ड समन्वयक शिशुपाल सिंह जादौन ने किया तथा कार्यक्रम का संचालन महेश सिंह परिहार द्वारा किया गया। एवं वंदे मातरम गान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम में नवांकुर संस्थाओं, प्रस्फुटन समितियों, एमएसडब्ल्यू और बीएसडब्ल्यू के छात्र छात्राओं , मेंटर्स, स्वैच्छिक संगठनों के प्रतिनिधि सहित मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद से जुड़े हुए लगभग 200 लोगों ने सहभागिता की। इस अवसर पर जिले के विकासखण्ड समन्वयक गण देवी शंकर शर्मा, रामकुमार तिवारी, उपेन्द्र दुबे, अभिलाषा शर्मा, रेखा श्रीवास्तव, राधा शर्मा , कंप्यूटर ऑपरेटर भव्य ज्योति शर्मा, कार्यालय सहायक सतीश कुशवाह, नवांकुर संस्थाओं के प्रतिनिधि, परामर्शदाताओं सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक व मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के विद्यार्थी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment