Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 8, 2024

एक सैकड़ा फलदार और औषधीय पौधे रोप कर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश प्रधान शिक्षक : दिनेश सिंह सेंगर


ग्राम गूडऱ शासकीय प्राथमिक विद्यालय में बच्चों ने रोपे पौधे

शिवपुरी। शिवपुरी जनपद के ग्राम गुगर में हुआ पौधा रोपित कार्यक्रम का आयोजन शिक्षा विभाग एवम शक्तिशाली महिला संगठन समिति द्वारा ग्राम गूडऱ के शासकीय प्राथमिक विद्यालय में एक सैकड़ा बच्चो के साथ मिलकर विद्यालय परिसर में हुआ फलदार पौधे रोपित किए गए जिसमे विद्यालय बच्चों के सहयोग से पौधरोपण कार्यक्रम किया। इसमें 100 से ज्यादा फलदार और औषधीय पौधे रोपित किए गए। प्रधान शिक्षक दिनेश सिंह सेंगर विशेष रूप से मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को पौधरोपण का पर्यावरण में सहयोग के बारे में जागरूक किया। सामाजिक कार्यकर्ता प्रमोद गोयल ने पौधरोपण के महत्व पर बल दिया। धर्म गिरी गोस्वामी  ने कहा कि पेड़ों का हमारे जीवन में विशेष महत्व है। ये पेड़ आक्सीजन के साथ साथ अन्य आजीविका के साधन के रूप में भी काम आते हैं। उन्होंने कहा की  ग्रामीणों, स्कूली बच्चों व अध्यापकों ने मिलकर पौधरोपण का सराहनीय कार्य किया है। 

इस दौरान शक्ति शाली महिला संगठन की न्यूट्रीशन चैंपियन, सामाजिक कार्यकर्ता एवम स्कूल के बच्चों के साथ लगभग 100 लोगों ने भाग लिया। इनमे प्रमुख रूप से एग्री जाटव,लवकुश जाटव ,अजीत जाटव,वैष्णवी जाटव, प्रिंस जाटव, संस्कृति जाटव, नन्दनी जाटव, संजना जाटव, मोहिनी जाटव, गायत्री प्रजापति, पिंकी पाल, नित्या चौहान, रोहित आदिवासी, देवेन्द्र वाल्मीक, राजा चौहान के साथ शक्ति शाली महिला संगठन की टीम ने भाग लिया।


No comments:

Post a Comment