Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, August 18, 2024

सशक्त हिंदू ही संगठन ही विश्व हिंदू परिषद की पहचान : प्रांत सह मंत्री सुनील शर्मा


विश्व हिंदू परिषद शिवपुरी विभाग की बैठक संपन्न

शिवपुरी- आज के समय में हमे आवश्यकता है सशक्त हिंदू संगठन की जो हमे आगामी समय में संगठन के विभिन्न प्रकल्पों के माध्यम से पूर्ण करना है, आज देखने में आता है कि हमारे पड़ोसी बांग्लादेश में हिन्दू भाई असुरक्षित महौल में अपना जीवन यापन करने को मजबूर है इन हालातो में हमने भी इस तरह के घटनाक्रम की निंदा करते हुए विरोध किया बाबजूद इसके आज भी हमे अपने संगठन की अलग पहचान के लिए सशक्त हिंदू संगठन की आवश्यकता है जो आप सभी के द्वारा संगठन के उद्देश्यों के साथ पूरी की जा सकेगी, इसलिए संगठन के आगमी कार्यों को मिलकर पूर्ण करे और विश्व हिंदू परिषद के तय लक्ष्य को प्राप्त करे। 

संगठन के इन उद्देश्यों को बताया विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सह मंत्री सुनील शर्मा ने जो स्थानीय मातोश्री मैरिज गार्डन में आयोजित विश्व हिंदू परिषद की विभाग बैठक में माध्यम से सशक्त संगठन का आह्वाहन कर रहे थे। इस अवसर पर संगठन के जिलाध्यक्ष राम सिंह यादव, विभाग मंत्री नरेश ओझा, बजरंग दल के विभाग संयोजक उपेंद्र यादव आदि मंचासीन थे। बैठक में मुख्य रूप से विश्व हिंदू परिषद के प्रांत से सह मंत्री सुनील शर्मा का मार्गदर्शन संगठन को प्राप्त हुआ। 

इस विभाग बैठक में संगठन के पिछले 6 माह के कार्यों की समीक्षा एवं आगामी 6 माह में सृष्टि पूर्ति वर्ष योजना पर विस्तार से प्रकाश डाला गया और बताया कि आगामी समय में प्रांत नेतृत्व के निर्देश पर संगठन विस्तार, ग्राम समिति विस्तार, सेवा कार्य हर प्रखंड स्तर पर हो, इन सभी बिंदुओं विभाग बैठक में विस्तृत चर्चा की गई। समापन सत्र में संगठन के कार्य को गति देने हेतु दायित्व में परिवर्तन भी किए गए। इस विभाग बैठक में शिवपुरी विभाग के संगठन संरचना में शिवपुरी, श्योपुर एवं पिछोर जिले के जिला समिति एवं प्रखंड टोली के कार्यकर्ता सम्मिलित हुए। बैठक का संचालन नरेश ओझा ने जबकि आभार प्रदर्शन उपेंद्र यादव के द्वारा व्यक्त किया गया। अंत में सभी को संगठन के कार्यों को शपथ के साथ बैठक को विश्राम दिया गया।

No comments:

Post a Comment