Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 26, 2024

सर्राफा व्यापारियों की नवगठित कार्यकारिणी संगठन को सशक्त बनाकर व्यापार को बढ़ाऐं : विधायक देवेन्द्र जैन



सर्राफा व्यापार संघ का वार्षिक स्नेह सम्मेलन आयोजित, सेवाभावियों का हुआ सम्मान

शिवपुरी- व्यापार में भले ही कोई प्रतिस्पर्धा हो लेकिन अपने मनों में कोई स्पर्धा मत रखना बल्कि सर्राफा व्यापार संघ के द्वारा जो नवनिर्मित कार्यकारिणी बनाई गई है उसमें सभी सर्राफा व्यापारी समाहित होकर संगठन को सशक्त बनाते हुए अपने व्यापार को आगे बढ़ाऐं ताकि अंचल शिवपुरी का यह व्यापार संघ अन्य जिलों, प्रदेश और देश के लिए प्रेरणा का प्रतीक बन सके। सर्राफा व्यापारियों का यह मनोबल बढ़ा शिवपुरी विधायक देवेन्द्र जैन ने जो स्थानीय परिणय वाटिका में आयोजित सर्राफा व्यापार संघ के वार्षिक स्नेह सम्मेलन एवं सेवाभावियों के सम्मान समारोह कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 

इस अवसर पर कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नेहा यादव, नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा व कार्यक्रम की अध्यक्षता सर्राफा व्यापार संघ अध्यक्ष तेजमल सांखला ने की। कार्यक्रम की शुरूआत अतिथियों के माल्यार्पण के साथ हुई। अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए सर्राफा व्यापार संघ के अध्यक्ष तेजमल सांखला के द्वारा नवगठित कार्यकारिणी की जानकारी दी गई साथ ही करीब 40 वर्षों से कार्यरत संगठन की नींव के बारे में बताया गया। इसके साथ ही सर्राफा व्यापार संघ के सचिव आदित्य गर्ग, उपाध्यक्ष प्रवीण गोयल (पिंकू), प्रदीप काष्टया, सहसचिव रिक्किन कोचेटा, कोषाध्यक्ष हर्ष मित्तल एवं नारायण सोनी के द्वारा अतिथियों के आगमन पर शॉल-श्रीफल एवं स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन दीपेश सांखला के द्वारा जबकि समापन पर आभार प्रवीण गोयल (उपाध्यक्ष) के द्वारा व्यक्त किया गया।

सेवाभावियों का किया गया सम्मान
सर्राफा व्यापार संघ के द्वारा आयोजित वार्षिक स्नेह सम्मेलन के साथ आयोजित सेवाभावी सम्मान समारोह में अंचल शिवपुरी के ऐसे समाजसेवी जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में जनसेवा और पीडि़त मानवता के लिए नि:शुल्क अनुकरणीय सेंवाए प्रदान की उनकी सेवाओं को सराहते हुए सर्राफा व्यापार संघ के द्वारा शॉल-श्रीफल एवं स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान किया गया। यहां जिन सेवाभावियों को सम्मान किया गया उनमें रक्तदान की प्रेरणा के लिए समाजसेवी कपिल भाटिया, मुक्तिधाम की मानवता संस्था में सेवारत अजय बंसल, सर्वाइकल बीमारी का नि:शुल्क उपचार करने के लिए समाजसेवी भरत अग्रवाल (नारियल वाले), नि:शुल्क दवा वितरण के लिए मोतीलाल जैन स्वात्रंता संग्राम सेनानी के रूप में राजकुमार जैन, मोहन सेन, पशुओं की सेवा के लिए पशु रक्षक संघ के ललित गर्ग, सराफा व्यवसाय संघ के पूर्व अध्यक्ष बलदाऊ अग्रवाल, लक्ष्मी नारायण सोनी, घनश्याम गर्ग, स्वर्गीय श्री मनीष गोयल के पुत्र राहुल गोयल आदि का सम्मान किया गया।

No comments:

Post a Comment