Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 29, 2024

उच्चदाब एवं निम्नदाब औद्यौगिक उपभोक्ताओं की शिकायतों का निराकरण कर निर्बाध विद्युत आपूर्ति हो : सुधीर श्रीवास्तव


निदेशक (वाणिज्य) द्वारा शिवपुरी में उच्चदाब एवं निम्नदाब औद्यौगिक उपभोक्ताओं के साथ संवाद बैठक आयोजित

शिवपुरी-मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी कार्यक्षेत्र के अंतर्गत उच्चदाब एवं निम्नदाब औद्यौगिक उपभोक्ताओं की विद्युत आपूर्ति संबंधित समस्याओं को गंभीरता से सुना जाए तथा इनका त्वरित निराकरण सुनिश्चित किया जाए। इंडस्ट्रियल उपभोक्ताओं के साथ विद्युत अधिकारी बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए प्रतिमाह बैठक आयोजित करें साथ ही उनके प्रश्नों को तत्काल रेस्पोंड किया जाए। यह बात आज मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के निदेशक (वाणिज्य) सुधीर कुमार श्रीवास्तव ने शिवपुरी वृत्त में उच्चदाब एवं निम्नदाब औद्योगिक उपभोक्ताओं के साथ आयोजित संवाद बैठक के दौरान कही। इस अवसर पर महाप्रबंधक शिवपुरी वृत्त संदीप कालरा सहित सभी उच्चदाब एवं निम्नदाब औद्यौगिक उपभोक्ता बैठक में शामिल थे।

निदेशक (वाणिज्य) सुधीर कुमार श्रीवास्तव ने संवाद के दौरान उच्चदाब एवं निम्नदाब औद्यौगिक उपभोक्ताओं को बताया कि कंपनी द्वारा औद्योगिक उपभोक्ताओं से निरंतर संवाद बनाए रखने के लिए कंपनी कार्यक्षेत्र के सभी औद्योगिक क्षेत्रों में रिलेशनशिप मैनेजर नियुक्त किये गये हैं, जिनके माध्यम से कंपनी द्वारा निर्बाध विद्युत आपूर्ति और उनकी समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जाएगा। संवाद के दौरान उन्होंने अधिकारीयों को प्लांड शटडाउन तथा ट्रिपिंग की जानकारी से औद्योगिक उपभोक्ताओं को एसएमएस के माध्यम से अवगत कराएं जाने के निर्देश दिए। साथ ही विद्युत आपूर्ति एवं ट्रिपिंग संबंधी समस्याओं के तत्काल निराकरण के सभी मैदानी अधिकारियों को निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा की औद्योगिक उपभोक्ता कंपनी के राजस्व में अहम भूमिका निभाते हैं, उन्हें निर्बाध विद्युत आपूर्ति और उपभोक्ता सेवाएं प्रदान किया जाना कंपनी की प्राथमिकता है। उन्होंने मैदानी अधिकारीयों से कहा कि उपभोक्ताओं से निरंतर संवाद बनाये रखने तथा उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए अतिरिक्त संसाधन की आवश्यकता होने पर कंपनी मुख्यालय में प्रस्ताव भेजा जाए। निदेशक वाणिज्य ने संवाद के दौरान औद्योगिक उपभोक्ताओं से आग्रह किया कि वे विद्युत बिलों का भुगतान समय पर करें। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

No comments:

Post a Comment