Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 19, 2024

विश्व फोटोग्राफर दिवस पर वाईल्ड लाईफ फोटोग्राफी के लिए डॉ.गिरीश चतुर्वेदी का फोटोग्राफर एसोसिएशन ने किया सम्मान




आंख और कैमरे की एक क्लिक में छुपा है पूरा संसार : अध्यक्ष भूपेन्द्र नामदेव

शिवपुरी-विश्व फोटोग्राफर दिवस पर स्थानीय छत्री रोड़ स्थित होटल सुखसागर परिसर में वाईल्ड लाईफ के लिए शहर के वरिष्ठ नेत्र रोग चिकित्सक डॉ.गिरीश चतुर्वेदी का फोटोग्राफर एसोसिएशन के द्वारा शॉल-श्रीफल एवं स्मृति चिह्न प्रदान करते हुए सम्मान किया गया।

इस दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष भूपेन्द्र नामदेव ने कहा कि आज के इस मोबाईल युग में फोटोग्राफरी के पेशे पर काफी असर पड़ा है बाबजूद इसके कई ऐसी प्रतिभाऐं होती है जो अपनी आंखों और कैमरों की सहायता से पूरे संसार को इसमें समाहित कर देती है, ऐसी ही शख्सियत है डॉ.गिरीश चतुर्वेदी जो भले ही पेशे से नेत्र रोग चिकित्सक है लेकिन वह अपने नेत्रों को फोटोग्राफरी से कम नहीं आंकते, यही कारण है कि प्रकृति की फोटोग्राफरी और वाईल्ड लाईफ को लेकर आंखों के रूप में कैमरों के माध्यम से कई स्मृतियों को संजोया है, हम आज उन्हें सम्मानित करते हुए फोटोग्राफरों को प्रोत्साहित कर रहे है कि वह भी अपने पेशे में आगे आकर अपनी प्रतिभा को समझें और उसे बेहतर बनाने के लिए इस तरह की फोटोग्राफी में भी अपने कदम आगे बढ़ाऐं। 

इस दौरान डॉ.गिरीश चतुर्वेदी ने भी अपना संबोधन देते हुए कहा कि जिस प्रकार से कैमरे में लैंस, शटर और स्पीड, लाईट एवं अपरचर का महत्वपूर्ण स्थान है उसी प्रकार के हमारे नेत्र है जिसमें पलक, पुतली, चित्र और देखने की कला यह एक-दूसरे के समान है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे समाजसेवी एड. महेन्द्र सिंह राजावत की अनुकरणीय सेवाओं को सराहते हुए फोटोग्राफर एसोसिएशन की ओर से स्मृति चिह्न भेंट कर आभार प्रकट किया गया। कार्यक्रम का संचालन एसोसिएशन के सचिव ओम बंसल के द्वारा किया गया। इस अवसर पर एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राहुल भोला, उपाध्यक्ष फारूख खान, कोषाध्यक्ष मनीष जैन, मीडिया प्रभारी राजीव राठौर गोल्डी, रफीक खान आदि सहित वरिष्ठ फोटोग्राफर एवं अन्य साथीगण मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment