Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 29, 2024

सोशल मीडिया पर सार्वजनिक होंगे बड़े बिजली बकायादारों के नाम


बिजली कंपनी द्वारा फेसबुक, एक्स और इन्स्टा पर किया जाएगा पोस्ट

शिवपुरी-मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी, ऐसे बिजली उपभोक्ता जिनके द्वारा अपने बकाया बिजली बिलों का समय पर भुगतान नहीं किया जा रहा है, उनके नाम, पते और बकाया राशि की जानकारी को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे वॉट्सऐप, फेसबुक, एक्स एवं इन्स्टाग्राम प्लेटफार्म पर पोस्ट करेगी। साथ ही उनसे बिजली बिल भुगतान की अपील की जाएगी।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी से प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभाग अंतर्गत आने वाले सभी 16 जिलों के बड़े बिजली बकायादारों के नाम की सूची तैयार कर ली गई है, जिन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक किया जाएगा। कंपनी द्वारा सभी श्रेणी के बकायादार विद्युत उपभोक्ताओं की सूची में से फिलहाल टॉप-20 बकायादारों के नामों को सार्वजनिक करने की तैयारी कर ली है। इसके बाद सभी बकायादार उपभोक्ताओं की सूची भी सोशल मीडिया पर जारी की जाएगी।

गौरतलब है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के पास सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के नाम, मोबाइल नम्बर सहित समस्त जानकारी उपलब्ध है। उपभोक्ताओं का वॉट्सऐप ग्रुप बनाया जा रहा है, जिसमें बकायादारों की सूची भेजी जाएगी, ताकि सभी को पता चल सके कि उनके आसपास कितने बकायादार हैं। साथ ही इसे सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म जैसे एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर भी वायरल किया जाएगा। विगत दिनों कंपनी द्वारा ग्वालियर क्षेत्र के कुछ बकायादारों की सूची को सार्वजनिक स्थानों तथा सोशल मीडिया पर सार्वजनिक की गई थी। अनेक उपभोक्ताओं ने इस कार्यवाही के चलते अपनी बकाया राशि कंपनी में जमा करा दी थी जिसके बाद कंपनी द्वारा उनके नामों को हटा दिया गया।

No comments:

Post a Comment