Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, August 21, 2024

झूठे केस में फंसाने की धमकी को लेकर प्रार्थी ने एसपी को सौंपा ज्ञापन, निष्पक्ष कार्यवाही की मांग


पारिवारिक संपत्ति विवाद का है मामला, कर्मचारी को बनाया निशाना

शिवपुरी- जिले के करैरा क्षेत्र के एक नव युवक को झूठे केस में फंसाने की धमकी के मामले को लेकर प्रार्थी के द्वारा जिला मुख्यालय आकर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देते हुए निष्पक्ष कार्यवाही की मांग की है। इस मामले में प्रार्थी के पक्ष में धमकी देने वाले के परिजनों के द्वारा भी झूठे केस में फंसाए जाने को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है। मामले में एसपी ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है। चूंकि यह पूरा मामला पारिवारिक संपत्ति विवाद का है जिसमें कर्मचारी को निशाना बनया जा रहा है।

एसपी को सौंपे गए ज्ञापन में प्रार्थी हरीसिंह गुर्जर पुत्र सिरनाम सिंह गुर्जर निवासी कस्बा करैरा जिला शिवपुरी ने बताया कि करैरा निवासी होकर करैरा के ही वीरेन्द्र साहू के यहां मजदूरी का कार्य करता है और प्रार्थी के मालिक का भाई नरेन्द्र साहू के द्वारा अपने मो. नं. 9340607968 से प्रार्थी को जान से मारने की धमकी एवं वर्तमान में कार्यरत वीरेन्द्र साहू के यहां काम न करने को लेकर लगातार डराया धमकाया जा रहा है। इसी क्रम में बीती 18 जुलाई 2024 को भी नरेन्द्र साहू एवं उनक भाई महेन्द्र साहू द्वारा दुकान पर आए और प्रार्थी के साथ गली गलोच देकर जान से मारने की धमकी देकर कि तू वीरेन्द्र साहू के यहां काम करेगा तो तुझे झूठे केश में फंसा देगे, जिसकी रिकार्डिंग प्रार्थी के मालिक वीरेन्द्र साहू की दुकान पर लगे कैमरे में रिकार्ड है। इसे लेकर तत्काल प्रार्थी ने शिकायत उसी दिनांक को करैरा थाने में की थी।

प्रार्थी ने बताया कि नरेन्द्र साहू द्वारा दिनांक 04.08.2024 को एसपी कार्यालय में गाड़ीद क्रं.एमपी33जी0767 की शिकायत की गई है वह निराधार झूठी है क्योंकि उक्त गाडी करैरा से न भरकर मुगांवली जिला अशोक नगर से दिनांक 15.07,2024 को किसी कबाडे वाले के यहा से भरी है जिसका तिरुपति तौलकांटा सरकारी मंडी की रसीद आवेदन के साथ है। प्रार्थी ने बताया कि बीते लगभग 2-3 माह पहले उसके बडे भाई द्वारा आत्महत्या कर ली थी जिसके परिवार की देखरेख का जिम्मा भी प्रार्थी पर है, उक्त लोग राजनीति से जुड़े होकर धनवान भी है जिससे कि प्रार्थी सेठ की दुकान पर काम करने में डरकर भयभीत है क्योंकि यह लोग प्रार्थी के साथ कोई घटना घटित कर सकते है और उक्त दोनों लोगों पर पूर्व में कई प्रकार के आपराधिक मामले दर्ज है। इस मामले में प्रार्थी हरिीसिंह गुर्जर ने उक्त दोनों भाईयो द्वारा प्रार्थी के साथ जान से मारने की धमकी देने वालों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही एवं एसपी कार्यालय में की गई झूठी शिकायत की निष्पक्ष की जाए ताकि इस तरह के झूठे केस में फंसाने वालों को सबक मिल सके। मामले में एसपी ने उचित कार्यवाही का आश्वासन पीडि़तजन को दिया है।

पारिवारिक संपत्ति विवाद में देवर के खिलाफ भाभी ने भी की शिकायत



इसी मामले को लेकर फरियादी राजकुमारी पत्नि वीरेन्द्र साहू निवासी गल्ला मंडी करैरा जो कि नरेन्द्र साहू व महेन्द्र साहू जो कि पारिवारिक रिश्ते में उनके देवर है उनका यहां परिजनों से पारिवारिक संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है और इस विवाद के चलते ही प्रार्थी महिला राजकुमारी साहू ने अपने पति वीरेन्द्र साहू को लेकर एसपी को शिकायत दर्ज कराई है कि उसके पति के विरूद्ध भी दोनों देवरों ने झूठी शिकायत की है। उन्होंने बताया कि कस्बा करैरा में सर्वे कं्रं.1857 मिन 23 रकवा 25 बाई 25 कुल 1250 वर्गफिट में से हिस्सा 1/2 यानि रकवा 12.5 बाई 25 कुल 625 वर्गफीट की प्रार्थी स्वयं भू-स्वामी है और उक्त भूमि के सर्वे क्रं.के कुछ भाग विधिवत श्यामजी धर्मकांटा प्रो.प्रार्थी के पति वीरेन्द्र साहू के नाम से संचालित है। उक्त धर्मकांटा व शेष बची भूमि पर प्राथर््ी के दोनों देवर महेन्द्र व नरेन्द्र साहू ने कब्जा कर लिया है और इसे छोडऩे के एवज में आए दिन रिश्तेदारी व वाद-विवाद करते रहते है और पति वीरेन्द्र साहू को झूठे केस में फंसाने की धमकी देते है। मामले को लेकर पूर्व में प्रार्थी के द्वारा करैरा थाने में शिकायत की गई थी।

No comments:

Post a Comment