Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, August 24, 2024

गुप्तेश्वर महादेव मेले में हुआ दंगल, मुख्य अतिथि एनपी सिंह बॉबी राजा ने बढ़ाया पहलवानों का मनोबल


मेला परिसर में लगने वाली प्याऊ में पहुंचकर भी दी सेवाऐं

शिवपुरी/दिनारा- जिले के दिनारा क्षेत्र में प्रचलित गुप्तेश्वर महादेव मेला के आयोजन में दंगल में पहलवानों ने अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया और पहलवानी दांव-पेंच बताए। इस अवसर पर इन पहलवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में दिनारा के पैतृक निवासी समाजसेवी एवं जानकी सेना संगठन के महासचिव नरेशप्रताप ङ्क्षसह बॉबीराजा भी पहुंचे जिन्होंने पहलवानों से परिचय प्राप्त कर उनके खेल को प्रोत्साहन प्रदान किया।

इस अवसर पर मेले में पुरूषो कें साथ-साथ महिला कुश्ती भी देखने काबिल थी जहां महिलाऐं भी अपने दांव पेंच दिखा रहे थे। जिसमें पहलवान साहिल खान दिनारा और किरण बेन हरियाणा के बीच मुकाबला हुआ और विजेता किरण बेन रही, दूसरी कुश्ती हेमंत कुशवाह नुनबाहा व मीनाक्षी हरियाणा के बीच हुआ जिसमें विजेता हेमंत कुशवाह रहे, फिर कुश्ती हेमंत कुशवाह और किरण बेन के बीच हुई जिसमें विजेता किरण बेन रही। इस कुश्ती को लेकर जनता के कहने पर दुबारा से करवाया गया क्योंकि जनता कह रही थी परिणाम सही नहीं रहा, जिस पर दोबारा कुश्ती होने पर विजेता किरण रही, रात्रि के समय राजेंद्र गुर्जर चंदा की राई का कार्यक्रम मेले में आयोजित हुआ। 

मेला आयोजक नीतू दुबे ने बताया कि दंगल का आज आखिरी दिन है इसमें बड़े पहलवानों की कुश्ती के बाद उनको प्रथम इनाम 31000 रुपए, दूसरा 21000 रूपये एवं तृतीय 11000 का पुरस्कार दिया जाएगा। इस दौरान पर्यावरण प्रेमी राजा भैया परिहार भी आए और उन्होंने 5100 की राशि पहलवान को दी। इस अवसर पर एनपी सिंह बॉबी राजा ने पूरे मेले का भ्रमण किया और मेले में विगत 16 वर्षों से लगातार निरंतर चली आ रही प्याऊ पर भी वह पहुंचे और इस पुण्य सेवा कार्य में अपना योगदान दिया यहां करीब 1 घंटे तक आमजन की सेवा करते हुए जल जलजीरा पिलवाया। इस अवसर पर मेले में सेवा प्रदान करने वाले अन्य लोगों में सचिव सुरेश गुप्ता, पाल जी पहलवान करारी, मेहरबान मसाब,धर्मवीर पहलवान कोच ग्वालियर,थाना प्रभारी विनोद भार्गव, विनोद गौतम, सेवाराम पांडे, महिला पुलिस गणमान्य नागरिक, व्यापारी बंधु मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment