Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, August 11, 2024

सतनवाड़ा कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास की वार्डन गंधर्व निलंबित



-पोहरी विधायक के निरीक्षण में बालिकाओं ने की थी गंभीर शिकायत, डीपीसी के प्रतिवेदन पर जिला शिक्षा अधिकारी ने की कार्यवाही

शिवपुरी। शिवपुरी विकासखण्ड के सतनवाड़ा में संचालित कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास की वार्डन को जिला शिक्षा अधिकारी समरसिंह राठौड़ ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। यह कार्यवाही पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह द्वारा बीते रोज छात्रावास के निरीक्षण के दौरान वहां निवासरत बालिकाओं द्वारा की गई गंभीर शिकायतों के क्रम में की गई है। पोहरी विधायक कुशवाह के निरीक्षण के बाद डीपीसी दफेदार सिंह सिकरवार ने निरीक्षण किया था और प्रतिवेदन जिला शिक्षा अधिकारी को सौंपा था। 

बता दें कि 9 अगस्त को पोहरी विधायक कुशवाह ने उक्त छात्रावास का निरीक्षण किया तो वहां निवासरत बालिकाओं द्वारा भोजन में जली हुई रोटी दिए जाने, साबुन, शैम्पू न दिए जाने की शिकायत की थी, साथ ही निरीक्षण के दौरान विधायक ने पाया था कि उक्त दिवस को बालिकाओं को भोजन में सिर्फ दाल, चावल और रोटी दी गई है। उक्त मामले को संज्ञान में लेते हुए डीपीसी सिकरवार द्वारा उसी दिन निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में प्रथमदृष्टया वीडियो में दिखाई जा रही घटना सही पाई गई। 

डीपीसी ने जिला शिक्षा अधिकारी को प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जिसमें वार्डन राजारानी गंधर्व सहायक शिक्षक मावि सतनवाड़ा का उक्त कृत्य कार्य में लापरवाही उदासीनता एवं वार्डन के प्रभार के विपरीत होने तथा छात्राओं के प्रति असंवेदनशील होने के चलते डीईओ राठौड़ ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में वार्डन का मुख्यालय बीईओ कार्यालय कोलारस रखा गया है।

No comments:

Post a Comment