Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 19, 2024

महामण्डलेश्वर पुरूषोत्तमदास जी महाराज के पावन सानिध्य में आयोजित संगीतमय श्रीराम कथा




तुलसी आश्रम बड़े हनुमान मंदिर पर प्रसिद्ध कथा वाचक रघुवरदास जी महाराज करेंगें कथावाचक, यजमान बने मनोज कुशवाह

शिवपुरी- शहर में एक बार फिर से धर्म के कार्यों को आगे बढ़ाने का कार्य शहर के समाजसेवी तुलसी आश्रम श्रीबड़े हनुमान मंदिर से जुड़े श्रद्धालुओं के द्वारा संगीतमय श्रीरामकथा के माध्यम से किया जाएगा। इसे लेकर गत दिवस महामण्डलेश्वर श्रीपुरूषोत्तमदास जी महाराज के पावन सानिध्य में मंदिर परिसर स्थित जानकी महल प्रांगण में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सभी ने एक मत से आगामी समय में श्रीराम कथा आयोजन पर अपनी सहमति व्यक्त की। इस दौरान कथा के मुख्य यजमान का सौभाग्य मनोज कुशवाह को प्राप्त हुआ जबकि इस बैठक की अध्यक्षता बृजेश कुशवाह(छिंग्गा सेठ)के द्वारा की गई। 

बैठक में महामण्डलेश्वर श्रीपुरूषोत्तमदास जी महाराज ने अपने आर्शीवचन दिए और उपस्थित श्रद्धालुओ के द्वारा आयोजित होने वाली संगीतमय श्रीराम कथा में कथा का वाचन करने के लिए प्रसिद्ध श्रीराम कथा मर्मज्ञ राष्ट्रीय महंत श्री राघवदास जी महाराज (श्रीधाम अयोध्या)के मुखारबिन्द से किया जाएगा। इस दौरान नगर में भव्य 1100 कलशों के साथ कथा की शुरूआत के पूर्व कलश यात्रा निकाली जाएगी जिसका नगर में अनेकों स्थानों पर स्वागत कर पुण्य लाभ अर्जित किया जाएगा। 

इस बैठक में मुख्य रूप से कथा के मुख्य यजमान मनोज कुशवाह का माल्यार्पण करते हुए स्वागत किया गया और मनोज कुशवाह ने महामण्डेश£वर श्रीपुरूषोत्तमदास जी महाराज से पावन आर्शीवाद प्राप्त किया। श्रीराम कथा के सफल आयोजन में सहभागिता निभाने के लिए धर्मप्रेमीजनों ने भी अपनी सहमति दी जिसमें गजराज कुशवाह, श्रीलाल कुशवाह, कन्हैया रावत, बंटी रावत, छोटे लाल कुशवाह, फूलचंद कुशवाह, प्रहलाद कुशवाह, शुभ्रा शर्मा, लाला टेंट हाउस, राज रावत, अशोक त्यागी, सुआलाल राठौर, हेमंत कुशवाह, संदीप रावत, रिंकू, प्रताप परिहार, आकाश बग्गी वाले, अनुराग कटारे, लखन भार्गव, रामनिवास एवं मनोहरदास आदि शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment