Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, August 13, 2024

एकल अभियान के रंगारंग कार्यक्रम में भारत के रंग,एकल के संग में कलाकारों की आकर्षक प्रस्तुतियो ने किया भावविभोर


शिवपुरी-
एकल अभियान अंचल शिवपुरी के तत्वावधान मे नक्षत्र गार्डन में सोमवार को सायं 7 बजे से भारत के रंग एकल के संग संस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के अतिथिगणों प्रांत प्रचारक संजय सिंह, विभाग प्रचारक, कलेक्टर रविंद्र चौधरी, एसपी अमन सिंह राठौड़, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने मिलकर सर्व प्रथम माँ सरस्वती और भारत माता के चित्र के समक्ष मुख्य अतिथि एवं गणमान्य लोगों  द्वारा द्वीप  प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया तत्पश्चात करुणा ठाकुर के नेतृत्व में कार्य कर रही एकल सुर ताल टीम द्वारा गणेश वंदना से साँस्कृतिक कार्यक्रम का श्री गणेश किया गया।  

इन रंगारंग कार्यक्रम ने मन मोहा
एकल अभियान के रूप में आयोजित भारत के रंग एकल के संग की मनमोहक प्रस्तुति कलाकारों के द्वारा दी गई जिसमें मुख्य रूप से मेरे देश की धरती सोना उगले, उगले हीरे मोती,,,जहाँ डाल डाल पर सोने की चिडयि़ा करती है बसेरा... हर कर्म आपना करेंगे जैसे गीतो पर कलाकारों ने दर्शक के अंदर देशभक्ति का जोश भर दिया। कार्यक्रम की शोभा बनी श्रीकृष्ण रास लीला और फूलों की होली खेली गई। इन सभी कार्यक्रमों ने दर्शकों का मन मोह लिया।

14 कार्यकर्ताओं की टोली कर रहे है नेतृत्व
एकल सुर ताल टीम में  एकल अभियान  के यह 14 कार्यकर्ताओं की टोली में जम्मू कश्मीर से  केंद्रीय एकल सुरताल प्रमुख  करुणा जी ठाकुर , उतर प्रदेश से कार्यक्रम आयोजन प्रमुख राजकुमार, मध्यप्रदेश से सुमित्रा, उड़ीसा से वैष्णवी, हिमाचल से रिकी, उत्तरप्रदेश से उदय, झारखंड से तेजनाथ, हिमाचल से सेमलता, झारखंड से नीतेश, महाराष्ट्र से विकास, झारखंड से अनिल, गुजरात से हर्षित, हिमाचल से पंकज यह सभी युवा राष्ट्र सेवा के लिए समर्पित होकर लगातर 2 बर्ष से साँस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर-नगर का सेतु गाँव के साथ और गाँव के सेतु नगर के साथ बने और हम सभी संगठित होकर अपने भारत के पिछड़े वर्ग का उत्थान कर अपने भारत को पुन: सोने की चिडिय़ा बनाने के उद्देश्य से संपूर्ण भारत के नगर और महानगर में 300 से ऊपर कार्यक्रम करके शिवपुरी पहुंचे।  

समिति ने दिया योगदान, बनाया सफल कार्यक्रम
एकल अभियान, हरिकथा के अध्यक्ष देवेंद्र मजेजी, उपाध्यक्ष मथुरा प्रसाद, प्राथमिक शिक्षा प्रभारी राजेंद्र जैन अंचल, अध्यक्ष मुरारी लाल गुप्ता, अंचल सचिव संतोष छीरोलिया, सुनील उपाध्याय, महिला समिति से ज्योति मजेजी के द्वारा संचालन किया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष हरि कथा सुरेखा बक्शी, अंचल अध्यक्ष नीलम उपाध्याय, सविता जैन आदि समिति के पदाधिकारी सदस्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment