Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, July 21, 2024

कारगिल विजय दिवस पर अमर शहीदों को दी जाएगी श्रद्धांजलि


शिवपुरी-
इंडियन वेटरन्स ऑर्गेनाइजेशन शिवपुरी मध्यप्रदेश की मासिक मीटिंग शहीद तात्या टोपे ग्राउंड में जिला अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। सर्वप्रथम भारत माता के वीर सपूतों को नमन किया गया । तत्पश्चात पूर्व सैनिकों की समस्याओं पर चर्चा की गई। 25वें कारगिल विजय दिवस पर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई। इस अवसर पर शहीद अमर शर्मा की पत्नी वीर नारी को सम्मानित किया जाएगा।  और अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। सभी पूर्व सैनिकों, वीर नारियों तथा पूर्व सैनिकों की विधवाओं से अनुरोध है कि 26 जुलाई 2024 सुबह 9 बजे शहीद तात्या टोपे स्मारक पर आने का कष्ट करें।

    इस अवसर पर कोऑर्डिनेटर विशाल जोशी को प्रमोशन कर कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया तथा वेटरन प्रवीण गुप्ता को जनरल सेक्रेटरी मनोनीत किया गया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश शर्मा ने सभी पूर्व सैनिकों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में संगठन के साथ जुड़कर इंडियन वेटरन्स आर्गेनाइजेशन को मजबूत बनाएं। आईवीओ देश का सबसे बड़ा संगठन है, जो सैनिकों की भलाई के लिए , प्रशासन के साथ मिलकर काम करता है। इस अवसर पर वेटरन भानु कुशवाहा ने अपनी भूमि के सीमांकन की समस्या बताई जो कई सालों से पेंडिंग है , 

इंडियन वेटरन्स आर्गेनाइजेशन के सभी  सदस्य संबंधित अधिकारियों से मिलेंगे और समस्या का निराकरण कराएंगे। मड़ीखेड़ा डैम के गार्डो की समस्याओं को सुना और अध्यक्ष महोदय ने ग्वालियर के जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारी कर्नल नरेंद्र सिंह तोमर साहब को समस्याओं से अवगत कराया । कर्नल साहब ने समस्याओं का निराकरण करने का आश्वासन दिया। इस दौरान उपाध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा, मनोनीत कोषाध्यक्ष विशाल जोशी, नव नियुक्त महासचिव प्रवीण गुप्ता तथा कैलाश सिंह जादौन ने अपने विचार व्यक्त किऐ। बैठक में जिला अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश शर्मा, उपाध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा, कोऑर्डिनेटर बृजेश राठौर, वेटरन त्रिलोकी नाथ बट्ट, कैलाश सिंह जादौन, मोहन सिंह राजपूत, भानु कुशवाहा, ताजभान सिंह परमार, विशाल जोशी तथा प्रवीण गुप्ता उपस्थित रहे। अंत में कोऑर्डिनेटर बृजेश कुमार राठौर ने आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment