Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 8, 2024

विधानसभा में पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह ने रखी क्षेत्र की प्रमुख समस्याऐं, कराया ध्यानाकर्षण


बताया अवैध शराब की दुकानें है संचालित, दबंग ने काटे प्लॉट किया कब्जा, करोड़ों के पौधरोपण की हो जांच

शिवपुरी। पोहरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक कैलाश कुशवाह ने विधानसभा क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं को लेकर विधानसभा में ध्यानाकर्षण कराया जिसमें अवैध शराब की दुकानें संचालित होना, दबंगों के द्वारा शासकीय भूमि पर कब्जा कर प्लॉट काटना और करोड़ों रूपये के फर्जी पौधरोपण की मांग को लेकर विधानसभा में यह प्रमुख मुद्दे उठाए। इन सभी समस्याओं को लेकर ध्यानाकर्षण की मांग पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह ने की।

कहा 28 दुकानें स्वीकृत लेकिन 400 अवैध शराब दुकानें हैं संचालित
पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह ने विधानसभा में बताया कि पोहरी विधानसभा में शराब की यूं तो 28 दुकानों का लाइसेंस है, लेकिन क्षेत्र में शराब की 400 दुकानें चल रही है। पहले शराब की दुकान दूर होती थी तो 2 पौए के बाद लेने नहीं जा पाते थे लेकिन अब तो गांव में ही मिल रही है तो पांच दस पोआ पीकर लड़ाई झगडे कर रहे है। इससे गांव की शांति भंग हो रही है बल्कि अत्यधिक शराब पीने से की वजह से पुरुष मर रहे है और महिलाएं विधवा हो रही है।

दबंगों ने काटी शासकीय भूमि, कब्जा करने के बाद काटे प्लॉट
विधानसभा में अपने क्षेत्र की समस्याएं बताते पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह ने विधानसभा में कहा कि पोहरी-बैराड़ क्षेत्र में दबंगों ने शासकीय जमीन पर कब्जा करने के बाद उन पर प्लॉट बेच दिए थे। लोगों ने अपने जीवन भर की जमा पूंजी लगाकर अपने लिए एक आशियाना बनाया, जिसे प्रशासन तोड़ रहा है। कुछ तोड़ दिए तथा कुछ को तोडऩे की तैयारी में है। विधायक ने कहा कि उक्त जमीनों पर कब्जा करके उसे बेचने वाले दबंगों पर कार्रवाई करने के साथ ही तत्कालीन प्रशासनिक अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाए, जिन्होंने अतिक्रमण होने के दौरान अपनी आंखें मूंद रखीं थीं।

करोड़ों के पौधरोपण को लेकर बताया करोड़ों रूपये का किया फर्जी पौधरोपण
पोहरी विधायक कुशवाह ने कहा कि मैंने जानकारी निकलवाई की पिछले तीन सालों में 9 करोड़ के पेड़ लगाए गए जिसका दावा फॉरेस्ट ने किया लेकिन धरातल पर वह पेड़ कही नही है बल्कि वन विभाग की ही 10 से 15 हजार बीघा भूमि पर दबंग जंगल काटकर खेती कर रहे है इस तरह पोधरोपड़ के नाम कागजी घोड़े दौडऩे के आरोप विधायक ने सदन में लगाए।

नरवर-सतनबाड़ा मार्ग पर हो रही है लूट की वारदातें, बढ़ाई जाए सड़क की चौड़ाई
विधानसभा सदन में विधायक कैलाश कुशवाह ने बताया कि सतनवाड़ से नरवर जाने वाली सड़क की चौड़ाई महज 12-15 फीट है, तथा इसके दोनों तरफ जंगल है। इस रोड पर रात में लूट हों जाती है यह रात तो रात दिन में भी लूट की घटनाएं होती ही है, दिनदहाड़े भी लोगों को लूट लिया जाता है। इसलिए इस सड़क की चौड़ाई बढ़ाई जाए, ताकि आवागमन सुलभ हो सके।  

No comments:

Post a Comment