Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 25, 2024

बुद्धि बूस्टर के बच्चों ने अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया भारत का मान


10 बच्चों ने अलग-अलग लेवल पर बेस्ट ऑफ़ द बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड और कैश प्राइज जीता

शिवपुरी-मुंबई में आयोजित एआईएएमए एबेकस ओलंपियड इंटरनेशनल कॉम्पटीशन में बुद्धि बूस्टर के 10 विद्यार्थियों ने भारत के 400 से भी अधिक बच्चों के साथ इस प्रतिस्पर्धा में भाग लिया जिसमें भारत समेत 15 देश इस प्रतियोगिता में सम्मिलित हुए। यह प्रतियोगिता उम्र के अनुसार अलग-अलग ग्रुप में विभाजित की गई थी जिसमें बुद्धि बूस्टर के छात्र उम्र के अनुसार बी,सी,डी,ई और एफ ग्रुप में थे।। इस प्रतियोगिता में दो लेवल पर बच्चों का कंपटीशन आयोजित किया गया था जिसमें एक लेवल मेंटल लेवल और दूसरा अबेकस लेवल था। इस प्रतियोगिता में बच्चों को तीन पेपर 1 मिनट में और तीन पेपर्स को 3 मिनट में जटिल सवालों को हल करना था जिसमें 1 मिनट में 30 सवाल जैसे प्लस, माइनस गुणा, भाग डेसिमल जैसे सवालों को हल करना था।

बुद्धि बूस्टर के सी ग्रुप से अथर्व बंसल ने इस कंपटीशन में बेस्ट ऑफ द बेस्ट कैटिगरी का अवार्ड जीता साथ में 8000 कैश प्राइज भी जीता इस उपलब्धि के साथ-साथ बुद्धि बूस्टर के टीचर्स को बेस्ट कोच अवार्ड भी दिया गया। साथ ही में सी ग्रुप से वृद्धि गुप्ता ने चैंपियन अवार्ड ,सारांश अग्रवाल ने फर्स्ट रैंक और युवान गुप्ता ने सेकंड रैंक हासिल की। बी ग्रुप से शिवन्या गुप्ता और प्रियश शाह ने सेकंड रैंक हासिल की, डी ग्रुप से अनिका गुप्ता ने थर्ड पर हासिल की। ई ग्रुप से देवांश सिंह गुर्जर ने चैंपियन अवार्ड जीता और लोनिका जैन ने सेकंड रैंक हासिल की साथ ही एफ ग्रुप से कुशाग्र जैन ने फर्स्ट रैंक हासिल की। बुद्धि बूस्टर को इस उपलब्धि के लिए बेस्ट परफॉर्मर अवार्ड से भी सम्मानित किया।

15 से अधिक देशों के प्रतिभागियों ने लिया भाग
इस कंपटीशन में 15 से भी अधिक देशों ने भाग लिया। जिसमें भारत समेत कोरिया, थाईलैंड, स्लोवाकिया, सिंगापुर, यूएसए, श्रीलंका, ताइवान, जापान, साउथ अफ्रीका, पनामा, ईरान इत्यादि देशों के 400 से भी अधिक बच्चों ने भाग लिया। बुद्धि बूस्टर के डायरेक्टर रितेश गुप्ता और सचिन अग्रवाल ने बताया कि यह भारत के लिए गर्व की बात है कि बुद्धि बूस्टर के 10 बच्चों ने अलग-अलग लेवल पर अवार्डस के साथ-साथ बेस्ट ऑफ़ द बेस्ट स्टूडेंट अवार्ड और कैश प्राइज जीत कर अपने देश और शहर का देश और शहर का मान बढ़ाया। बुद्धि बूस्टर अबेकस की संचालिका रोशनी गुप्ता ने बताया कि यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि शिवपुरी शहर के बच्चों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश के साथ-साथ अपने शहर परिवार माता-पिता और इंस्टिट्यूट का मान बढ़ाया। बच्चों की जीत के साथ साथ में बुद्धि बूस्टर की संचालिका रोशनी गुप्ता को बेस्ट परफॉर्मर अवार्ड और बुद्धि बूस्टर की टीम को बेस्ट कोच अवार्ड से सम्मानित किया गया।

No comments:

Post a Comment