Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 18, 2024

जिला मुख्यालय शिवपुरी से संचालित हो टाउन एण्ड कंट्री ऑफिस : अवधेश शिवहरे




जमीन संबंधी एनओसी के लिए गुना जाने का भार उठाना पड़ रहा है आम नजता को, जिला प्रशासन से गुहार

शिवपुरी- देखा जाए तो टाउन एण्ड कंट्री विभाग से संबंधित अनुमति के लिए जमीन संबंधी और उस पर निर्माण को लेकर मिलने वाली अनुमतियों दी जाए इसे लेकर आमजन को पैसा खर्च कर गुना की ओर रूख करना पड़ता है लेकिन यदि इस विभाग का संचालन जिला मुख्यालय से किया जाए तो इससे ना केवल राजस्व वृद्धि होगी बल्कि आमजन के आने-जाने का व्यय होने वाला व्यर्थ का खर्चा भी बच सकेगा, इसलिए जिला प्रशासन से आग्रह है कि इस टी एण्ड सी ऑफिस का संचालन जिला मुख्यालय शिवपुरी से करने पर विचार करें और शीघ्र इस पर निर्णय लेकर आमजन को राहत प्रदान करे। यह मांग रखी वरिष्ठ नव युवा समाजसेवी अवधेश शिवहरे ने जिन्होंने आमजन की पीड़ा को समझते हुए लगातार जमीन संबंधी कार्यों को लेकर मिलने वाली टी एण्ड सी से अनुमतियों को लेकर जिला प्रशासन के समक्ष यह मांग रखी।

नव युवा समाजसेवी अवधेश शिवहरे का कहना है कि यूं तो रोजगार के कोई साधन नहीं है लेकिन जमीन के व्यापार को लेकर संपूर्ण शिवपुरी जिले में एक अच्छा कारोबार है जिससे कई गुना राजस्व भी शासन-प्रशासन को प्राप्त होता है। लेकिन देखने में आ रहा है कि जमीन के व्यापार से जुड़े व्यापारियों और जमीन संबंधी क्रय-विक्रय के बाद भूमि पर अनुमति को लेकर टी एण्ड सी ऑफिस गुना की ओर रख करना पड़ता है। ऐसे में आमजन और इस कारोबार से जुड़े व्यापारियों को अपना आर्थिक बोझ सहन कर गुना जाना पड़ता है। ऐसे में समाजसेवी अवधेश शिवहरे ने शासन-प्रशासन के समक्ष मांग रखी कि टी एण्ड सी ऑफिस का संचालन यदि जिला मुख्यालय शिवपुरी से किया जाए तो काफी हद तक राजस्व में वृद्धि होगी और इस व्यापार से जुड़े लोगों को भी राहत मिलेगी। 

इसके साथ ही यदि विभाग गुना से ही इसका संचालन करता है तो इसके साथ-साथ हफ्ते में दो या तीन दिनों के लिए जिला मुख्ययालय पर भी टी एण्ड सी का ऑफिस संचालित किया जावे ताकि आमजन को गुना तक का सफर ना करना पड़े और उन्हें अपने जीन कारोबार संबंधी कार्यों के लिए अनुमतियां जिला मुख्यालय पर ही प्राप्त हो सके। हालांकि अवधेश शिवहरे ने कहा कि इसके लिए शासन-प्रशासन उचित व्यवस्था कर जनहित में इस प्रमुख समस्या को लेकर विचार करें और शीघ्र ही उचित निर्णय लेकर आमजन के लिए राहत प्रदान करने का कार्य करें।

No comments:

Post a Comment