Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 18, 2024

आईएफएमआईएस के संचालन का शुक्रवार को तीन पालियों में प्रशिक्षण


-कलेक्टर ने जारी किया आदेश, 36 विभागों के डीडीओ व लेखापाल होंगे शामिल

शिवपुरी। वर्तमान में सरकारी कार्यालयों से संबद्ध कर्मचारियों की पगार से लेकर अन्य भुगतान आईएफएमआईएस साफ्टवेयर के द्वारा किया जा रहा है, लेकिन साफ्टवेयर संचालन में अब भी कई डीडीओ व लेखापाल कठिनाईयों का अनुभव कर रहे हैं। इन्हीं बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी ने जिले के 36 आहरण संवितरण अधिकारियों व संबंधित लेखापाल व लिपिकों को आईएफएमआईएस किे विधिवत व सुचारू संचालन में दक्ष बनाने के लिए शुक्रवार को तीन चरणों में विशेष प्रशिक्षण के निर्देश जारी किए हैं। जिला कोषालय अधिकारी छवि जैन बिरमानी के मार्गदर्शन में यह प्रशिक्षण आयोजित होगा। सहायक कोषालय अधिकारी ऐश्वर्य शर्मा ने बताया कि प्रथम चरण सुबह 10:30 से 11:30 तक होगा जबकि दूसरा चरण दोपहर 12 से 1 बजे तक एवं तीसरा चरण 1:30 से 2:30 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

यूडीटी से व्याख्याता काउंसलिंग...                  -चार में से तीन असहमत, एक गैरहाजिर

शिवपुरी। जिले में जारी उच्च पद के प्रभार की प्रक्रिया के क्रम में गुरूवार को फिजीकल कालेज में यूडीटी से व्याख्याता पद पर विषयवार काउंसलिंग आयोजित की गई। काउंसलिंग प्राचार्य मुकेश मेहता, विनोद जैन, एनके जैन, भूपेंद्र शर्मा, संजय जैन सहित स्थापना शाखा के संतोष कोष्ठा व अरूण फरेले द्वारा संपादित कराई गई। इसमें पात्र चार यूडीटी में से एक गैर हाजिर रहे जबकि तीन ने लिखित में असहमती दी है। अर्थशास्त्र में संध्या शर्मा व बृजेश कुमार खंगार ने असहमति दी तो वहीं इतिहास में बैजनाथ प्रसाद वमन्या ने असहमति दी है। भौतिक शास्त्र में संतोष गुप्ता गैरहाजिर रहे।

डीएलएड प्रथम वर्ष की परीक्षा में 18 रहे गैरहाजिर

शिवपुरी। शहर के तीन परीक्षा केंद्रों पर जारी डीएलएड परीक्षा के क्रम में गुरूवार को प्रथम वर्ष के पूर्व बाल्यावस्था, परिचर्चा एवं शिक्षा विषय का प्रश्नपत्र आयोजित किया गया जिसमें नामांकित 785 में से 767 परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 18 गैरहाजिर रहे। परीक्षा प्रभारी वत्सराज सिंह राठौड़ ने बताया क उत्कृष्ट उमावि क्रमांक-1 में 427 में से 11, माडल उमावि केंद्र पर 196 में 7 गैर हाजिर रहे। जबकि कन्या उमावि कोर्ट रोड केंद्र पर सभी नामांकित 162 परीक्षार्थी शमिल हुए।सभी केन्द्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण रही और कहीं भी कोई नकल प्रकरण दर्ज नहीं हुआ है।

No comments:

Post a Comment