Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, July 23, 2024

जानकी सेना ने किया विदेशी नव दंपति मेहमानों का स्वागत


हिंदू रीति दिवस से विवाह बंधन में बंधे मार्टिन और उलरीके

शिवपुरी। भारतीय संस्कृति और परंपरा हमें अतिथि देवो भव:की शिक्षा देती है और भारतीय संस्कृति और परंपरा का निर्वहन करना अखिल भारतीय जानकी सेना संगठन का परम उद्देश्य भी है और इसी उद्देश्य की पूर्ति को पूरा करते हुए अखिल भारतीय जानकी सेना संगठन द्वारा 22 जुलाई 2024 सोमवार को शाम 07.30 बजे नक्षत्र मैरिज गार्डन में विश्व आध्यात्मिक फाउंडेशन के मुख्य संस्थापक सुप्रसिद्ध कुंडनिली जाग्रत गुरुजी डॉ श्री रघुवीर सिंह जी के द्वारा गुरु पूर्णिमा पर विदेशी नव दंपती स्विट्जरलैंड के मार्टिन और जर्मनी की उलरिके का शिवपुरी की पावन धरा पर हिंदू रीति रिवाज में विवाह कराया गया जिसमें विदेश के कई देशों से मेहमान शामिल हुए जो पूरे प्रदेश भर में चर्चा का विषय रहा शिवपुरी शहर के लिए गौरवशाली अवसर रहा। इसी तारतम्य में संगठन द्वारा सभी विदेशी मेहमानों और नव दंपती का भव्य स्वागत अभिनंदन किया गया। जहां संगठन के  सम्माननीय सदस्य मौजूद रहे। स्वागत के दौरान संगठन के लोगों के साथ विदेशी मेहमानों ने भी माता जानकी की जयकारे लगाये।

विदेशी दंपति ने वेरी नाइस ग्रेटफुल टू यू कहकर अभिवादन किया स्वीकार
शिवपुरी का नक्षत्र गार्डन में आयोजन के दौरान जानकी सेना संगठन के मीडिया प्रमुख संजय आजाद के द्वारा जब पूछा गया कि हाउ डू यू फीलिंग आफ्टर दि मैरिज बाय इंडियन ट्रेडीशन तो इसके जवाब में नव दंपति ने इंग्लिश में जवाब देते हुए कहा कि वी बोथ आर वेरी ग्लैड एन ग्रेटफुल टू जानकी सेना, जिस पर उपस्थित जन समूह ने तालियां बजाकर नव दंपति का स्वागत किया।

राम दरबार पाकर प्रसन्न हुए विदेशी मेहमान
बिगत दिवस नक्षत्र गार्डन में हुए आयोजन के दौरान अखिल भारतीय जानकी सेना संगठन के सदस्यों द्वारा विदेशी मेहमानों को भेंट स्वरूप राम दरबार दिए गए और गले में फूलमाला और पटका पहनकर जानकी सेना संगठन की वार्षिक पत्रिका भेंट की जिसे पाकर सभी विदेशी मेहमान प्रसन्नचित मुद्रा में नजर आए और उन्होंने कहा कि हम श्री राम दरबार को अपने घर में स्थान देंगे। जानकी सेना संगठन द्वारा नवविवाहित जोड़ा  मार्टिन स्विट्जरलैंड एवं उलरिके - जर्मनी के अलावा पधारे अन्य मेहमानों में आयरलैंड की जसना,पीटर और केरिन फ्रॉम अमेरिका माबेल फ्रॉम अमेरिका का स्वागत किया गया था।

No comments:

Post a Comment