Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 18, 2024

शिवपुरी की तीन होनहार हॉकी खिलाडिय़ों का हॉकी अकादमी ग्वालियर में हुआ चयन


खेल के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार निखर रही हैं प्रतिभाऐं

शिवपुरी- मप्र शासन की पूर्व खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से अंचल शिवपुरी को एक महती सौगात खेल परिसर के रूप में मिली और इस खेल परिसर में लगातार विभिन्न विधाओं में अभ्यास करने वाले खिलाड़ी अपना उज्जवल भविष्य बना रहे है। जिसमें क्रिकेट, बैडमिंटन, एथलेटिक्स, योगा, जूडो और अब हॉकी के क्षेत्र में उभरती ही तीन खिलाडिय़ों ने हॉकी अकादमी ग्वालियर में अपना स्थान सुनिश्चित किया है। जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी डॉ.के.के.खरे के निर्देशन में लगातार खेल की प्रतिभाऐं अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अंचल शिवपुरी का नाम रोशन कर रही है।

बताना होगा कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग जिला मुख्यालय स्थित खेल परिसर में लगातार हॉकी के खिलाडिय़ों के द्वारा जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के निर्देशन में हॉकी कोच श्रीमती गीता लखेरा व आकाश चतुर्वेदी के मार्गदर्शन में बालिकाओं और बालकों को प्रतिदिन प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है जिसमें खेल में अनुशासित जीवन और हॉकी की बारीकियों को बताकर आगे बढऩे के लिए खिलाडिय़ों को लगातार प्रोत्साहित किया जाता है।

इसी क्रम में शिवपुरी जिला मुख्यालय में प्रशिक्षण लेने वाली तीन नवोदित हॉकी खिलाडिय़ों कुं.लक्ष्मी शर्मा, कुं.सानिया खान व कंचन ओझा के उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखते हुए कार्यालय स्व. शिवाजी राव पवार उत्कृष्ट महिला हॉकी अकादमी ग्वालियर के लिए चयन हुआ है। इस चयन को लेकर एक पत्र खेल विभाग को भी पहुंचा है जहां इन तीनों खिलाडिय़ों को अपने दस्तावेजों के साथ अकादमी में शामिल होने के लिए 25 जुलाई को बुलाया गया है। इन बालिकाओं को बोर्डिंग खिलाड़ी के रूप में इन्हें आगे बढ़ाने का कार्य अब ग्वालियर हॉकी अकादमी के द्वारा किया जाएगा। सभी नवोदित तीनों हॉकी खिलाडिय़ों के इस चयन पर पैडलर ग्रुप शिवपुरी सहित नगर के सभी खेल प्रेमियों एवं कोचों ने बधाईयां प्रेषित की है।

No comments:

Post a Comment