Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 15, 2024

पौधारोपण कर हरियाली को बढाएं, पर्यावरण का करें संरक्षण : एसपी अमन राठौड





मेरा वृक्ष मेरी धरोहर अभियान के तहत एसपी ऑफिस व यातायात परिसर में किया गया पौधारोपण

शिवपुरी-सोमवार को एसपी ऑफिस व यातायात थाना परिसर में परिसर में मेरा वृक्ष मेरे धरोहर अभियान के तहत एसपी अमन राठौड ने कार्यालय परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। एसपी अमन राठौड ने कहा कि पौधारोपण कर हरियाली को बढ़ाया जा सकता है इससे ही पर्यावरण संरक्षण किया जा सकता है। सभी अपने जीवन में एक पौधा जरूर लगाएं और उसका संरक्षण करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में मौसम बहुत अनुकूल है। लोगों में जन चेतना जन उत्साह है। इसको देखते हुए सभी से अपील है कि वे अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाएं। इससे पर्यावरण संरक्षण करने में सहयोग करें। पर्यावरण को स्वस्थ और सुंदर बनाए रखने के लिए सभी का सामूहिक प्रयास आवश्यक है।

यातायात प्रभारी धनंजय शर्मा ने कहा कि आज कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं। अपने द्वारा लगाए गए पौधे की देखरेख भी करें, साथ ही उन्होंने बताया कि पेड़ ही जीवन है। पेड़-पौधों के बिना जीवन की परिकल्पना भी नहीं की जा सकती है। यदि पेड़ पौधे नहीं हों तो हम सब सांस नहीं ले सकते। इसलिए बेहतर जीवन के लिए हम सब को पौधों को लगाने और उन्हें बचाने का संकल्प लेना चाहिए। इस अवसर पर कोतवाली थाना प्रभारी रोहित दुबे, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेंद्र जैन गोटू, दीपक अरोरा, विकास डंडोतिया, सुहैल खान, दीपा बंसल, उष्कर्ष शुक्ला, सुनील शुक्ला, चाँद खान, सुनील नागेले, आरती परिहार, मणिका शर्मा, ऋषि ओझा, सोनू आदि मौजूद रहें।

पूर्व पार्षद मोहम्मद हसन खान की बरसी पर परिवार जनों ने किया पौधारोपण

मेरा वृक्ष मेरी धरोहर अभियान के तहत पुरानी शिवपुरी इमामबाड़ा के पास रहने वाले पूर्व पार्षद मोहम्मद हसन खान की प्रथम बरसी पर उनके परिवार जनों के साथ में पौधारोपण किया गया। इस दौरान परिवारजनों ने न सिर्फ पौधों को संरक्षित रखने बल्कि उनका बड़ा करने की भी जिम्मेदारी दी। इस अवसर पर पूर्व पार्षद हसन खान के परिवारन पुत्र जुबेर अफ़ग़ानी, जुनैद अफगानी, पत्नी सुल्ताना नाज, पुत्री सोफ़िया ख़ान, फिरोज ख़ान, जैनव ख़ान,सुहैल ख़ान ने मेरा वृक्ष मेरी धरोहर अभियान के सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

No comments:

Post a Comment