Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 4, 2024

त्याग और तपस्या की प्रतिमूर्ति थी स्व. रूकमणी देवी प्रधान, निधन पर जताई शोक संवेदना



नगरवासियों ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि, शोकाकुल परिवार को बंधाया ढांढस

शिवपुरी- त्याग और तपस्या की पूर्तिमूति रही शहर के वरिष्ठ समाजसेवी गिरधर गोपाल प्रधान की धर्मपत्नि स्व.रूकमणी देवी जिन्होंने प्रधान परिवार में बहु के रूप में आगमन के साथ ही अपने घर-परिवार, समाज और संस्कारों की नींव को मजबूत बनाए रखा और देखिए कि आज उनके निधन के पश्चात भी वह भरा-पूरा परिवार अपने पीछे छोड़ गई और यहां उनके दो पुत्र सीमांत प्रधान जो कि सीए होकर मुम्बई में कार्यरत है और दूसरा पुत्र युवा व्यापारी के रूप में दीपक प्रधान है जो लगातार विभिन्न समाजसेवी गतिविधियों के माध्यम से समाजसेवा और जनसेवा के कार्यों में लीन रहते है, आज स्व.रूकमणी देवी के आदर्शों को अपनाने वाला प्रधान परिवार इस शोकाकुल माहौल में भी समाज के लिए समर्पित भााव कार्य कर रहा है।

उक्त उद्गार नगर के विभिन्न समाजसेवीजनों ने अपनी शोक संवेदना के रूप में स्व.रूकमणी देवी के निधन पर प्रकट की और गांधी पार्क मानस भवन में आयेाजित श्रद्धांजलि सभा में पुष्प अर्पित करते हुए शोकाकुल प्रधान परिवार को धैर्य धारण करने की ईश्वर से प्रार्थना की। इस दौरान इस शोकसभा का संचालन समाजसेवी राजेश गोयल रजत के द्वारा किया गया जिनके मार्मिक शब्दों का प्रभाव पूरे शोक परिसर में देखने को मिला। 

यहां प्रधान परिवार के छोटे-छोटे नातियों ने भी अपनी दादी और नानी को याद करते हुए उनके संस्मरणों को सुनाया जिस पर वह भावुक नजर आए और आंखों से अश्रु धारा बहती हुई नजर आई। नगर के गणमान्य नागरिकों ने भी अपनी वाणी से शोक संवेदनाऐं व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिवार गिरधर गोपाल प्रधान, विनोद कुमार प्रधान (चाचा), गोविन्द प्रधान, विष्णु प्रधान, सुदर्शन प्रधान, आशीष प्रधान (देवर), दिव्यांश, रतीश, क्रिस, हार्दिक, ओम, माधव एवं राघाव(पौत्र) सहित सभी परिजनों को ढांढस बंधाया।

No comments:

Post a Comment