Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 15, 2024

शिक्षा, रोड, पानी, बिजली, सामुदायिक भवन, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जैसी सुविधाएँ के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए : कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी


कलेक्टर ने ली समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

शिवपुरी-कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने आज सोमवार को जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में समय सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में लंबित प्रकरणों के निराकरण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उमराव सिंह मरावी, अपर कलेक्टर दिनेश शुक्ला, एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर सहित अन्य विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में राजस्व सहित अन्य विभागों के प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करें। आयुष्मान कार्ड बनाए जाने के कार्य के लिए नोडल बनाए जाए। नवीन आधार कार्ड एवं आधार अपडेशन का कार्य संपूर्ण जिले में तीव्रता से किया जाए।

उन्होंने कहा कि जिले में खाद-बीज वितरण को लेकर जिले के किसानों को कही भी कोई दिक्कत न आए। जनजाति बाहुल्य ग्रामीण क्षेत्रों में आयुष्मान एवं आधार अपडेशन का कार्य तीव्रता से किया जाए। पेंशन प्रकरणों तथा ओलावृष्टि मुआवजा वितरण कार्य का शीघ्र निपटारा किया जाए। उन्होंने समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि जाति प्रमाण पत्र की मॉनिटरिंग करें। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत हातोद एवं डबिया में बनाई गई पीएम जनमन आवास कॉलोनी के सभी हितग्राहियो के परिवार के सभी सदस्यों को शासन की विभिन्न योजनाओ का लाभ दिया जाना सुनिश्चित करें। साथ ही शिक्षा, रोड, पानी, बिजली, सामुदायिक भवन, आंगनवाड़्ी भवन, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जैसी सुविधाएँ के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए। उन्होंने बैठक में कुटीर ग्राम उद्योग, पीएम किसान सम्मान निधि, वनाधिकार पट्टो, खाद्यान्न पर्ची, टी.बी.उन्मूलन, पीएम विश्वकर्मा योजना आदि की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment