Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 22, 2024

भारत विकास परिषद शाखा विवेकानंद के द्वारा पर्यावरण संरक्षण को लेकर किया वृक्षारोपण


शिवपुरी-
पर्यावरण संरक्षण को लेकर समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा विवेकानंद के द्वारा स्थानीय सेसई मंदिर के समीप ग्राम निगौदा स्थित राजौरिया फार्म हाउस पर पारिवारिक मिलन एवं पौधरापेण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान संस्था सदस्यों ने मिलकर सपरिवार विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण फार्म हाउस परिसर में किया और इन्हें संरक्षित व सुरक्षित रखने का संकल्प लिया।

जानकारी देते हुए भारत विकास परिषद शाखा विवेकानंद संस्था अध्यक्ष सीए सत्यप्रकाश अग्रवाल, सचिव संदीप जैन व कोषाध्यक्ष
निशित गोयल ने संयुक्त रूप से बताया कि गत दिवस गुरूपूर्णिमा के अवसर पर संस्था के द्वारा पारिवारिक मिलन एवं पौधरापेण कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय सेसई मंदिर के समीप ग्राम निगौदा स्थित राजौरिया फार्म हाउस पर किया गया। इस दौरान पारिवारिक मिलन के रूप में अनेकों प्रकार की प्रतियोगिताऐं आयोजित की गई साथ ही सभी सदस्यों ने पृथक-पृथक सपिरवार शामिल होकर एक-एक पौधे को ना केवल खाद-पानी देकर रोपा बल्कि उसे संरक्षित और सुरक्षित रखने का संकल्प भी लिया। 

इसके साथ ही संस्था के द्वारा गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर धरती मां को हरियाली से सजाने के लिए यह वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया जिसमें विभिन्न प्रजाति के पौधों का रोपण किया गया और इस पौधरोपण को अपनी मॉं के नाम समर्पित नाम दिया गया। पौधरोपण के इस कार्यक्रम के संयोजक आनंद गुप्ता-श्रीमती राजनी गुप्ता व अमित गोयल-श्रीमती रानी गोयल रही। कार्यक्रम समापन पर आभार प्रदर्शन संस्था सचिव संदीप जैन के द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment