Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, July 19, 2024

विश्व जाट महासंघ की कोमल राणा बनी राष्ट्रीय महासचिव


शिवपुरी-
सामाजिक संगठन के रूप में विश्व जाट महासभा की राष्ट्रीय महिला कार्यकारिणी की घोषणा गत दिवस की गई। इस घोषित राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अंचल शिवपुरी से समाजसेवा के क्षेत्र में कार्यरत श्रीमती कोमल राणा को विश्व जाट महासंघ में राष्ट्रीय महासचिव के रूप में मनोनीत किया गया है। इस मनोनयन से जाट महासंघ में हर्ष की लहर व्याप्त है और सभी समाज बन्धुओं ने कोमल राणा को इस मनोनयन पर बधाईयां दी है। 

बताना होगा कि समाजसेवा के क्षेत्र में श्रीमती कोमल राणा यूं तो मूलत: मथुरा उत्तरप्रदेश से है जिन्होंने अपनी शिक्षा-दीक्षा तत्समय पुलिस विभाग में कार्यरत पिता के साथ स्कूली शिक्षा छत्तीसगढ़ में जबकि कॉलेज की शिक्षा मप्र में पूर्ण की। विवाह उपरांत वह मप्र के शिवपुरी जिले के निवासी जितेन्द्र राणा के साथ जीवन साथी के रूप में शुरूआत की और दो बच्चे पुत्री डॉ.पुण्या सिंह राणा जो कि दंत चिकित्सक के रूप में जयपुर में कार्यरत है तो वहीं पुत्र वेदांक सिंह राणा जो कि इजीनियरिंग के क्षेत्र में कार्यरत होकर गुडग़ाव में पदस्थ है। वहीं कोमल राणा स्वयं लेखन के क्षेत्र में भी अग्रणीय है यही कारण है कि प्रतिलिपि और यू.आर.कोड जैसे विष्यों को लेकर उन्होंने कई लेख भी लिखे। 

विश्व जाट महासंघ की राष्ट्रीय महासचिव मनोनीत होने पर कोमल राणा को अंचल शिवपुरी के सुधिजनों, शुभचिंतकों श्रीमती गायत्री शर्मा नपाध्यक्ष, श्रीमती मोनिका जैन, श्रीमती रूबी गुप्ता, रजनी शाही, प्रीति राणा, अल्का राणा, कुसुम ओझा, सुरेखा माहेश्वरी, ऊषा मंगल, राजेश बिन्दल, कुमुद अग्रवाल, कविता गोयल, नीलम बीसानी, सीमा गोयल, सुनीता भदौरिया, भारती जैन, रूचि जैन,मंजू अरोरा, सपना श्रीवास्तव, रेणु गोयल, नम्रता गौतम, संगीता जैन सहित विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी व नगरवासी शामिल है।

No comments:

Post a Comment