Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 8, 2024

नवांकुर संस्था ग्राम विकास समिति माताटीला ने किया वृहद स्तर पर पौधरोपण


शिवपुरी-
जिले के पिछोर में चंदेरी रोड स्थित अमर शहीद माँ बीरागना झलकरी बाई आश्रम पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ) आशीष शर्मा के निर्देशानुसार पर्यावरण के विकल्प की पूर्ति हेतु पौधा रोपण हेतू नगर के विशिष्ट मुखिया जे.पी. गुप्ता मुख्य अतिथि जिसमे सहयोगी संस्थाएं श्रीसंत कबीर आश्रम शिक्षा एवं पर्यावरण समिति के अध्यक्ष डॉ नारायण सिंह कोली एवं म. प्र. जन अभियान परिषद के मार्ग दर्शन मे कार्यरत नवाकुर संस्था ग्राम विकास माताटीला समिति जगीपुर के अध्यक्ष अमर सिंह यादव सहित और सभी अधिक संख्या में समाज सेवियों ने भाग लिया।

नवाकुर संस्था ग्राम विकास माता टीला समिति से अमर सिंह यादव ने बताया कि इस आश्रम पर अलग -अलग प्रकार के लगभग 150 पौधरोपण का श्रमदान का कार्य किया गया साथ मुख्य नगर पालिका अधिकारी आनंद शर्मा ने पौधों के महत्व को विशेष रूप से सभी को पर्यावरण और श्रमदान के महत्व को बताया गया और इस दौरान पौधरोपण करने बाली संस्थाओ को पुण्य के कार्य में भाग लेंने बाली संस्थाओ की सराहना की गयी। 

एन.जी.ओ. संस्था ग्राम विकास माताटीला समिति के अध्यक्ष अमर सिंह यादव ने सभी के अंकुर एप्प डाऊनलोड कराया तथा शासन की अंकुर योजना अंतर्गत चलाया गया। अभियान जिसमे पेड़ लगाना हम सब की जिम्मेदारी है तथा हम सबको अधिक से अधिक पेड़ लगाना है, पेड़ लगाना हमारा संकल्प है क्योंकि पर्यावरण स्वछ रहेगा तो जीवन स्वस्थ रहेगा और संदेश दिया कि पेड़ पौधों के माध्यम से प्रकृति सभी प्राणियों पर अनंत उपकार करती है इसलिए हम सभी को मिलजुल कर पौधरोपण अवश्य कराना चाहिए। पेड़-पौधे हमें जिन्दा रहने के लिए हमें ऑक्सीजन प्रदान करते है।

No comments:

Post a Comment