Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, July 31, 2024

जेडी ने बीईओ कार्यालय करैरा के बाबू को किया निलंबित, डीडीओ को नोटिस


मामला सेवानिवृत शिक्षक से पेंशन प्रकरण के निराकरण को लेकर में रूपये मांगने का

शिवपुरी। जिले के करैरा विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड-2 प्रदीप शर्मा को संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा दीपक कुमार पांडे ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं करैरा के डीडीओ बीएल प्रजापति को इसी मामले में पदीय दायित्वों के प्रति उदासीनता के चलते नोटिस जारी किया है। यह कार्रवाई बाबू शर्मा द्वारा सेवानिवृत शिक्षक दयाचंद्र गुप्ता मावि खराई के सेवानिवृति स्वत्वों के भुगतान न करने, मीडिया में मामला प्रकाशित होने को लेकर शिवपुरी डीईओ समर सिंह राठौड द्वारा मामले की जांच उपरांत भेजे गए प्रस्ताव के आधार पर की गई है।

जेडी पांडे द्वारा जारी आदेश के मुताबिक जारी बाबू शर्मा द्वारा शिक्षक गुप्ता के पेंशन प्रकरणों के निराकरण को लेकर अनाधिकृत रूप से राशि मांगे जाने तथा दायित्वों के प्रति उदासीनता बरतने के चलते डीईओ समर सिंह राठौड़ ने जांच प्रतिवेदन में बाबू शर्मा को दोषी पाया था। निलंबन अवधि में बाबू शर्मा का मुख्यालय बीईओ कार्यालय खनियाधाना रखा गया है। वहीं डीडीओ प्रजापति को जारी नोटिस में उल्लेख किया गया है कि डीईओ की जांच में पदीय दायित्वों के प्रति प्रजापति की उदासीनता परिलक्षित हुई है, जो कदाचरण की श्रेणी में आता है, क्यों न इस मामले में कार्रवाई का प्रस्ताव वरिष्ठ कार्यालय को भेजा जाए। सात दिन में डीडीओ प्रजापति से जेडी ने जबाब तलब किया  है। बता दे कि इस मामले में शिक्षक की पत्नी ने सोशल साइट पर बाबू द्वारा पैंशन प्रकरण के ऐवज में रूपये मांगने के आरोपों को लेकर बाबू से बातचीत का आडियों भी बीते रोज वायरल किया था। शिक्षक गुप्ता 31 जनवरी 2024 को करैरा के मावि खराई से सेवानिवृत्त हुए थे और अभी तक उनका पैंशन प्रकरण लंबित बना हुआ था।

इनका कहना है
शिवपुरी जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा इस मामले में जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया था, जिसमें प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर सहायक ग्रेड-2 प्रदीप शर्मा को निलंबित कर दिया है जबकि आहरण संवितरण अधिकारी बीएल प्रजापति को नोटिस जारी कर सात दिन में जबाब मांगा है।
दीपक कुमार पांडे
जेडी, शिक्षा ग्वालियर

No comments:

Post a Comment