Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 22, 2024

शहर के मुख्य मार्गों एवं हाईवे पर आवारा पशु घूमते हुए नहीं दिखने चाहिए : कलेक्टर


समय-सीमा की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

शिवपुरी-कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में सीएम हेल्पलाईन सहित अन्य लंबित प्रकरणों की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उमराव सिंह मरावी, अपर कलेक्टर दिनेश शुक्ला सहित एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर सहित अन्य विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

पशुपालन एवं सीएमओ को निर्देश मुख्य मार्गों व हाईवे पर ना दिखें आवारा पशु
कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने उपसंचालक पशुपालन एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देश दिए कि शहर के मुख्य मार्गों एवं हाईवे में स्थित आवारा पशुओं को पकडऩे की कार्यवाही की जाए और प्रतिदिन के मान से इन पशुओं का डेटा भी रखा जाए। पकड़े गए पशुओं को गौशालाओं में पहुंचाया जाए। एक भी आवारा पशु सड़कों पर घुमता हुआ नहीं दिखना चाहिए। पशु को गौशाला में भेजने के उपरांत यदि कोई पशुपालक किसी पशु पर अपनी दावेदारी सिद्ध करता है तो संबंधित के विरूद्ध जुर्माने की कार्यवाही कर समझाईस देकर ही उसे पशु वापस किया जाए।

कॉर्पोरेटिव बैंक में बकायेदारों से हो वसूली
उन्होंने कहा कि कार्पोरेटिव बैंक के बकायेदारों के विरूद्ध बसूली की कार्यवाही करें। वसूली जैसे अति महत्वपूर्ण कार्य में पूर्ण लगन एवं मनोयोग से प्रयास किए जाए। बसूली के लिए एक ठोस रणनीति तैयार कर उस पर गम्भीरतापूर्वक अनुपालन करते हुए युद्ध स्तर पर प्रयास कर वसूली में उत्तरोत्तर गति लाई जाए। बकायेदारों के नाम की सूची भी तैयार की जाए। इसके साथ ही उन्होंने जलकर की भी बसूली करने के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए।

दिव्यांगजनों के लिए उपकरण वितरण करने हेतु लगेंगें शिविर
कलेक्टर ने निर्देश दिए कि दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण वितरण किए जाने हेतु जिले में शिविरों का आयोजन किया जाए। शिविरों का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराया जाए। ऐसे दिव्यांग जो सहायक उपकरण से वंचित रह गए है, उन दिव्यांगों को चिन्हित कर सहायक उपकरण प्रदाय किए जाए। इस दौरान उन्होंने संकट्टा योजना, आधार कार्ड, डेयरी र्स्टाटअप, र्स्माट पार्लर, क्रिप्स योजना, संबल योजना, बदरवास जैकेट उद्योग, अतिक्रमण, विद्युत ट्रांसफार्मर आदि की शिकायतों की भी समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment