Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, July 24, 2024

जिला का दूसरा पीपी टाइल्स बैडमिंटन कोर्ट को उत्कृष्ट विद्यालय नंबर एक में उपहार में दिया



स्कूल की टॉपर अनुष्का धाकड ने फीता काटकर कोर्ट का  शुभारंभ किया, 500 छात्र एवम छात्राओ को मिलेगा लाभ

शिवपुरी। जिले में दूसरे सिंथेटिक पीपी टाइल्सबैडमिंटन कोर्ट शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय नम्बर एक में स्थापित किया। इस कोर्ट में 1500 छात्राओं एवम छात्रों को अंतरराष्ट्रीय मापदंड पर बैडमिंटन की प्रैक्टिस महिला कोच के द्वारा संपादित की जाएगी आज शक्तिशाली महिला संगठन द्वारा गर्ल्स इन मोशन के सहयोग से मुख्य अतिथि ड्यूज डी बोइस्लिन लंदन ने अपनी मोटिवेटेड स्पीच के माध्यम से जिले के दूसरे कोर्ट का स्कूल की छात्रा अनुष्का धाकड़ ने फीता काटकर विधिवत शुभारंभ किया। इस पीपी टाइल्स कोर्ट के माध्यम से दूर दराज से आने वाली आर्थिक रूप से पिछड़े  छात्रों को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बैडमिंटन का प्रशिक्षण संपादित किया जाएगा, साथ-साथ में उनको ड्रेस शूज रैकेट शटल और एनीमिया से बचाव के लिए हेल्थी डाइट भी गर्ल्स इन मोशन की ड्यूज  मैडम द्वारा प्रदान की जाएगी।

जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक रवि गोयल ने कहा कि एसडीआईएफ एवम गर्ल्स इन मोशन की मुखिया ड्यूज मेडम द्वारा अपने स्कूल से बच्चो के लिए पैसे इक_े करके जिला उत्कृष्ट विद्यालय नंबर 1 की  बेटे एवम बेटियो को महिला प्रशिक्षक  के द्वारा स्कूल के प्रिंसिपल विवेक श्रीवास्तव के निर्देशन में बैडमिंटन का बैच बनाकर  प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। जिससे को सरकारी स्कूलों की बच्चे अच्छा प्रदर्शन कर सके। 

कोर्ट के उदघाटन से पहले स्कूल की अंग्रजी की व्याख्याता श्रीमती स्वाति बांझिल ने ड्यूज लंदन का वर्चुअल जुडऩे पर उनका अभिवादन किया एवम प्रोग्राम की शुरूआत की उसके बाद स्कूल के प्रिंसिपल विवेक श्रीवास्तव ने कहा की ड्यूज मेडम द्वारा स्कूल की बेटे एवम बेटियो के लिए बहुत ही अच्छा एवम मजबूत बैडमिंटन कोर्ट बनाकर दिया है इससे बेटियां खेल में अपना अच्छा अभ्यास कर पाएंगे एवम राष्ट्रीय एवम अंतराष्ट्रीय स्तर पर शिवपुरी का नाम रोशन करेंगी। 

स्कूल के वाइस प्रिंसिपल डॉक्टर आर आर धाकड ने सबसे पहले ड्यूज मैडम एवम रवि गोयल का इस कोर्ट के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया एवम कहा कि इस बार भारत में ओलंपिक खेलों में सबसे ज्यादा मेडल हमारी बच्चियों ने हासिल किए है इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन खेल को और प्रोत्साहन इस स्कूल के पीपी बैडमिंटन  कोर्ट से मिलेगा। स्कूल की सभी छात्र एवम छात्राएं भी खेलों में भाग ले खेल आपकी मानसिक और शारीरिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं। 

प्रोग्राम में मुख्य अतिथि ड्यूज डी बोइस्लिन ने अपने शानदार वर्चुअल प्रेजेंटेशन में सभी को नमस्ते कहा और आज यहां आने के लिए आप सभी को धन्यवाद। उन्होंने कहा कि कॉलेज और विश्वविद्यालय ऐसे छात्रों की तलाश करते हैं जो खेल में अच्छे हों। वे जानते हैं कि एथलीट समर्पित, मेहनती और कई कार्यों को संतुलित करने में सक्षम हैं। इसलिए, खेल आपकी शिक्षा जारी रखने और अपने सपनों को हासिल करने की कुंजी हो सकते हैं। हमारी संस्कृति में, हम शिक्षा को अत्यधिक महत्व देते हैं और इसे खेलों के साथ जोडऩे से अद्भुत अवसर पैदा हो सकते हैं। भारत में कई सफल लोगों ने शिक्षा और खेल दोनों में संतुलन बनाया है।

No comments:

Post a Comment